लाइव टीवी

JNU हिंसा सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- हर दिन दबाई जा रही युवाओं, छात्रों की आवाज

Updated Jan 06, 2020 | 14:20 IST

JNU violence : जेएनयू हिंसा पर बयान जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भारत के युवाओं, छात्रों की आवाज हर दिन दबाई जा रही है। उन्होंने इसके लिए मोदी सरकार पर जमकर निशान साधा।

Loading ...
रविवार को जेएनयू में जमकर की गई हिंसा

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में नकाबपोश लोगों द्वारा रविवार को की गई हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी किया है। उन्होंने इसके लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देशभर में छात्रों की आवाज को दबाया जा रहा है। 

सोनिया गांधी ने कहा, 'भारत के युवाओं, छात्रों की आवाज हर दिन दबाई जा रही है। सत्तारूढ़ मोदी सरकार के उकसावे से गुंडों द्वारा भारत के युवाओं पर भयावह और अप्रत्याशित हिंसा की गई, यह बहुत ही निराशाजनक और अस्वीकार्य है।'

उन्होंने कहा कि पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व और पुलिस रोजाना हमले कर रही है। जेएनयू में छात्रों और शिक्षकों पर हुआ हमला बताता है कि सरकार किस हद तक असंतुष्टों की हर आवाज को दबा देना चाहती है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, 'छात्रों और युवाओं को सस्ती शिक्षा, अच्छी नौकरी, एक आशाजनक भविष्य और हमारे संपन्न लोकतंत्र में भाग लेने का अधिकार चाहिए। अफसोस की बात है कि मोदी सरकार इन आकांक्षाओं में से हर एक का दम घोंटना और रोकना चाहती है।' 

उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी भारत के युवाओं और छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है। हम कल जेएनयू में प्रायोजित हिंसा की दृढ़ता से निंदा करते हैं और एक स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।