लाइव टीवी

आजम खान को बचाने के लिए मुलायम सिंह को ढाल बना रहे हैं SP प्रमुख: स्वतंत्र देव सिंह

Updated Sep 03, 2019 | 19:58 IST | भाषा

सांसद आजम खान पर उत्तर प्रदेश में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। यूपी सरकार ने सपा नेता का नाम भूमाफिया का सूची में डाल रखा है। मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने खान के पक्ष में प्रेंस कान्फ्रेंस की।

Loading ...
मुलायाम सिंह यादव और स्वतंत्र देव सिंह (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • स्वतंत्रत देव सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव, सपा नेता आजम खान को बचाना चाहते हैं
  • मुलायम सिंह यादव को ढाल की तरह प्रयोग कर रहे हैं अखिलेश यादव: यूपी बीजेपी चीफ
  • सांसद आजम खान पर दर्ज हो चुके हैं दो दर्जन से अधिक मामले

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आरोप लगाया कि आजम खां की जमीनों की लूट को सही ठहराने के लिए वह पिता मुलायम सिंह यादव को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं ।

सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को सपा का वरिष्ठतम नेता बताते हुए कहा, 'सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपनी सरकार के दौरान आजम खां द्वारा की गई जमीनों की लूट को सही ठहराने के लिए मुलायम सिंह यादव को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं ।'

उन्होंने कहा कि आज लम्बे अरसे बाद जिस तरह से सपा कार्यालय में मुलायम की प्रेस वार्ता का आयोजन कर आजम का बचाव कराया गया, उससे साबित होता है कि अखिलेश सरकार में आजम ने अपने ओहदे का फायदा उठाते हुए तमाम घपलों और घोटालों को अंजाम दिया।

सिंह ने कहा कि अब हो रही जांचों में घपले—घोटाले सामने आ रहे हैं तो मुलायम को आगे रखकर खुद को बेगुनाह साबित करने की कोशिशें हो रही हैं, जबकि कुछ दिन पूर्व स्वयं अखिलेश ने अपनी प्रेसवार्ता में आजम द्वारा किये गए कब्जों को सही साबित करने के लिए कई तर्क दिए थे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने अखिलेश पर मुलायम की लगातार अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह जगजाहिर है कि मुलायम द्वारा पुत्र मोह में अखिलेश को विरासत के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपी गई । बदले में अखिलेश ने अपने पिता को ही सपा प्रमुख के पद से न सिर्फ हटाया, बल्कि लगातार उनके आदेशों की अवहेलना की और कई बार सपा के भीतर ही मुलायम जैसे वरिष्ठ नेता को अपमान का सामना करना पड़ा ।

स्वयं मुलायम ने कई बार सार्वजनिक मंचों से अपना दर्द बयां किया। सिंह ने कहा कि अखिलेश सरकार के समय पूरे प्रदेश में जमीनों पर कब्जे कर सपा से जुडे़ लोगों ने इसे एक उद्योग का रूप दे दिया था । तत्कालीन सपा सरकार के संरक्षण में पूरे प्रदेश में बडे़ पैमाने पर सरकारी जमीनों के साथ-साथ कमजोर लोगों की जमीनों पर भी बडे़ पैमाने पर कब्जे हुए, जिनकी कई बार शिकायत होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने कहा, 'अब प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद ऐसी शिकायतों को संज्ञान में लेकर जब जांच शुरू हुई तो तमाम भूमाफिया जांच के घेरे में आने लगे, जिनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हो रही है ।'

सिंह ने कहा कि रामपुर में आजम के खिलाफ कई ऐसे प्रकरणों में जांच के बाद कार्रवाई हो रही है तो अखिलेश भी बेचैन हो रहे हैं । जब कुछ गलत किया ही नहीं तो आजम खां डर क्यों रहे हैं ।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ के सिद्धांत पर काम कर रही है । प्रदेश में बिना भेदभाव के काम हो रहा है ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।