लाइव टीवी

जेल में बंद आजम खान का झलका दर्द, बोले- मेरे साथ हो रहा है आतंकी की तरह बर्ताव

Updated Feb 29, 2020 | 10:50 IST

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान इस दिनों जेल में बंद हैं। इस बीच उन्होंने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके साथ आतंकवादी जैसा बर्ताव किया जा रहा है।

Loading ...
आजम का झलका दर्द, बोले- मेरे साथ हो रहा है आतंकी जैसा बर्ताव
मुख्य बातें
  • जालसाजी मामले में सपा सांसद आजम खान को रामपुर से सीतापुर जेल से भेजा गया है
  • आजम खान ने अपना दर्द बयां करते हुए हुए कहा- मेरे साथ हो रहा है आतंकी जैसा व्यवहार
  • आजम, उनकी पत्नी और बेटा इस समय जेल में हैं बंद

नई दिल्ली: साजिश करके बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के आरोप में जेल में बंद समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने अब अपना दर्द बयां किया है। दरअसल आजम खान और उनकी विधायक पत्नी व विधायक बेटे को रामपुर से सीतापुर जिला जेल स्थानांतरित कर दिया गया और अब उनकी कोर्ट में पेशी होनी है। इस बीच आजम ने कहा है कि जेल में उनके साथ आतंकवादी जैसा बर्ताव किया जा रहा है। 

रामपुर की एक अदालत ने बुधवार को रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम, रामपुर सदर सीट से विधायक उनकी पत्नी तजीन फातिमा और स्वार सीट से सपा विधायक उनके पुत्र अब्दुल्ला को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए थे। इससे पहले आजम ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'पूरा मुल्क जानता है कि उनके साथ क्या हो रहा है।'

आजम ने परिवार सहित किया था आत्म समर्पण

पीटीआई के मुताबिक, आजम, उनकी पत्नी तजीन और पुत्र अब्दुल्ला ने अपर जिला न्यायाधीश-6 (एमपी, एमएलए) धीरेन्द्र कुमार की अदालत में बुधवार को समर्पण किया था जहां से तीनों को दो मार्च तक के लिये न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। अदालत ने गत 24 फरवरी को आजम खां परिवार की अग्रिम जमानत की याचिका ठुकरा दी थी और उसकी सम्पत्ति की कुर्की का आदेश देते हुए गैर -जमानती वारंट भी जारी किया था।

बेटे की विधायकी हो चुकी है रद्द
फर्जी प्रमाण-पत्र मामले में आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम की यूपी विधानसभा से विधायकी रद्द कर दी गई है। इस संबंध में जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि अब्दुल्ला आजम की विधायकी 16 दिसंबर, 2019 से रद्द मानी जाएगी, जब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सपा नेता की विधायनसभा सदस्‍यता रद्द किए जाने का आदेश दिया था। अब्‍दुल्‍ला आजम स्‍वार सीट से विधायक रहे हैं।

क्या है आरोप
भाजपा के स्थानीय नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराये गये मामले में अब्दुल्ला के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाये जाने का आरोप लगाया था। एक प्रमाण पत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है। जांच में आरोप सही पाये गये।रामपुर नगर पालिका द्वारा जारी एक जन्म प्रमाणपत्र में अब्दुल्ला की जन्मतिथि एक जनवरी 1993 लिखी है। वहीं दूसरे प्रमाणपत्र में उनका जन्मस्थान लखनऊ दिखाया गया है और उनकी जन्मतिथि 30 सितम्बर 1990 लिखी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।