लाइव टीवी

यूपी चुनाव में बाजी लगा बाइक हारा सपा समर्थक, बीजेपी समर्थक को सौंपनी पड़ी चाबी

Updated Mar 16, 2022 | 08:32 IST

यूपी विधानसभा चुनाव में जीत हार की बाजी एक समर्थक पर ऐसी भारी परी कि उसे अपनी बाइक गंवानी पड़ी। उसने बीजेपी समर्थक से यह बाजी लगाई थी, जो वह हार गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
यूपी चुनाव में बाजी लगा बाइक हारा सपा समर्थक, बीजेपी समर्थक को सौंपनी पड़ी चाबी

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्‍न हो चुके हैं और अब यहां सरकार बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। राज्‍य में बीजेपी के पक्ष में एक बार फिर से जनादेश आया है, जिसके बाद निवर्तमान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अगुवाई में एक बार फिर से राज्‍य में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। इस बीच यूपी में समाजवादी पार्टी के एक समर्थक को चुनाव परिणाम को लेकर बीजेपी समर्थक से बाजी लगाना महंगा पड़ गया।

जीत-हार की इस बाजी में सपा समर्थक के हाथों से उसकी बाइक चली गई। दरअसल, सपा समर्थक अवधेश ने बीजेपी समर्थक से इस चुनाव में सपा की जीत का दांव लगाया था, लेकिन नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए, जिससे बीजेपी समर्थक यह बाजी जीत गया। ऐसे में जब चुनाव के नतीजे आए तो अवधेश को अपनी बाइक की चाबी बीजेपी समर्थक को सौंपनी पड़ी, क्‍योंकि दोनों के बीच दांव ही इसी पर लगा था।

उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजों पर अखिलेश यादव ने दी पहली प्रतिक्रया, बताया आगे का रास्ता

...जब अखिलेश यादव से हुई बात

अवधेश के लिए हालांकि एक बड़ी खुशी तब आई, जब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद उससे बात की और न केवल उसका हौसला बढ़ाया, बल्कि उपहार में एक चेन भी दी। साथ में यह नसीहत भी दी कि आगे से वह किसी तरह की बाजी किसी के साथ न लगाए।

बकौल अवधेश, 'नतीजों के बाद मैंने अपनी बाइक (बीजेपी समर्थक को) सौंप दी... अखिलेश यादव ने मुझे फोन किया। उन्‍होंने मेरे साथ जिस सम्‍मान के साथ बातचीत की, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। उन्‍होंने मुझे एक चेन (आभूषण) दी और मुझसे यह भी कहा कि मैं बाजी लगाने जैसी गतिविधियों में शामिल न होऊं।'

UP चुनाव के बाद पहली बार मुलायम सिंह से मिले अखिलेश यादव, पिता ने दिया आशीर्वाद, कहा- 'तुम अच्‍छा लड़े'

यहां गौर हो कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जहां 57 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है, वहीं सपा को 64 सीटों का फायदा हुआ है। 403 सदस्‍यीय यूपी विधानसभा के लिए हुए चुनाव में बीजेपी को 255 सीटों पर जीत मिली है, जबकि सपा ने 111 सीटों पर जीत हासलि की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।