लाइव टीवी

आज उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, जानिए CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किस नाम को दी हरी झंडी

Updated Jan 24, 2021 | 06:55 IST

उत्तराखंड को आज नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है, ये सुनकर आप भी चौंक गए होंगे ना? दरअसल हम आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

Loading ...
आज उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, जानिए कौन होगा CM
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड को मिलेगा आज के लिए नया सीएम, हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी बनेंगी मुख्यमंत्री
  • 24 जनवरी को बालिका दिवस के दिवस के दिन सृष्टि को एक दिन का CM बनाने का हुआ है फैसला
  • सृष्टि और उसके परिवार वाले इस पल का बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार

देहरादून:  उत्तराखंड के इतिहास में आज का दिन एक खास वजह के लिए याद किया जाएगा। दरअसल आज राज्य को एक नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है और वह भी एक दिन के लिए। जी हां, खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस नए नाम को अपनी मंजूरी दे दी है। शायद देश  के इतिहास में भी इस तरह का यह पहला मौका होगा जब मुख्यमंत्री के रहते हुए कोई दूसरा एक दिन के लिए राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा। मुख्यमंत्री रावत की मंजूरी के बाद हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि एक दिन के लिए राज्य की मुख्यमंत्री बनेंगी।

अधिकारी देंगे प्रजेंटेशन

हरिद्वार के  बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव की रहने वाली किशोरी सृष्टि गोस्वामी रविवार यानी आज एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनने की तैयारी में हैं। राष्ट्रीय बालिका दिवस 2021 के मौके पर सृष्टि एक दिन के लिए सीएम की कुर्सी पर काबिज होंगी और दौरान वह राज्य में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी और इस दौरान अधिकारी उन्हें इन कार्यों की प्रजेंटेशन भी देंगे। 

कौन है सृष्टि
राष्ट्रीय बालिका दिवस के विशेष अवसर पर एक दिन के लिए पहाड़ी राज्य की कमान संभालने वाली सृष्टि वह बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी (कृषि) सातवें सेमेस्टर की छात्रा है और हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की निवासी है। मई 2018 में, वह उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बनीं थी। उनके पिता प्रवीण पुरी एक परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि उनकी माँ सुधा गोस्वामी एक गृहिणी हैं। सृष्टि के पिता इस कदर खुश हैं कि वो अपनी खुशी को बयां नहीं कर पा रहे हैं। प्रवीण पुरी कहते हैं कि आज उनका सर गर्व से ऊंचा हो गया।

योजनाओं की करेंगी समीक्षा

गोस्वामी पूर्व में कई कार्यक्रमों का हिस्सा रही हैं और उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेंगी। इन योजनाओं में अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, पर्यटन विभाग द्वारा होमस्टे योजना, और अन्य विकास परियोजनाएं शामिल हैं।

एक दिन की मुख्यमंत्री बनने को लेकर सृष्टि भी काफी उत्साहित है और वह अभी तक के हुए विकास कार्यों की समीक्षा कर साथ में अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।