लाइव टीवी

'सिंगल्स मूवमेंट' से लेकर छोटी आंखों वाला बयान...यूं सोशल पर छाए तेमजेन इमना अलॉन्ग, हाजिर जवाबी में हैं उस्ताद

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 13, 2022 | 09:10 IST

Who is Temjen Imna Along: 41 साल के अलॉन्ग सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
नागालैंड के मंत्री टि्वटर पर खासा एक्टिव रहते हैं।
मुख्य बातें
  • नागालैंड बीजेपी चीफ भी हैं अलॉन्ग
  • बताए थे छोटी आंख होने के क्या हैं फायदे
  • सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव

ho is Temjen Imna Along: गोल-मटोल चेहरा, छोटी आंखों के साथ चहचहाती मुस्कान और सिर पर जूड़ेनुमा चोटी वाले बाल...ऐसे दिखने में हैं तेमजेन इमना अलॉन्ग। आप ने शायद ही पहले कभी इनके बारे में सुना हो या इनको देखा, मगर इन दिनों वह सोशल मीडिया पर किसी सेंसेशन से कम नहीं हैं। अपने बयानों-बातों, अंदाज और हाजिर जवाबी को लेकर छाए हुए हैं।

अलॉन्ग नॉर्थ ईस्ट से ताल्लुक रखते हैं। फिलहाल वह नागालैंड सरकार में मंत्री हैं। सूबे की कैबिनेट में उच्च शिक्षा और आदिवासी मामलों का काम-काज संभालते हैं। वह इसके अलावा बीजेपी नागालैंड के चीफ भी हैं। दरअसल, 11 जुलाई, 2022 को उन्होंने देश में आबादी पर चल रहे डिबेट के बीच कहा था कि लोग भी उनकी तरह सिंगल रहें। 

मंत्री ने इस बाबत ट्वीट किया था, "विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) के मौके पर आइए हम आबादी में बढ़ोतरी के मुद्दों के प्रति समझदार हों और बच्चे पैदा करने पर सूचित विकल्प पैदा करें। या फिर मेरी तरह सिंगल रहें और एक साथ हम एक स्थाई भविष्य की दिशा में मदद कर सकते हैं। आइए आज सिंगल्स मूवमेंट में शामिल हों।"

यही नहीं, इससे पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने पूर्वोत्तर के लोगों की छोटी आंखों से जुड़ा एक बयान दिया था। उन्होंने क्या कहा था, "लोग कहते हैं कि पूर्वोत्तरवासियों की आंखें छोटी होती हैं। हां, हमारी आंख छोटी है, पर मैं अच्छे से देख सकता हूं।" उनके इतना कहते ही कार्यक्रम में जमकर तालियां बजी थीं। 

उन्होंने आगे बताया, "छोटी आंखें होने का फायदा यह है कि अंदर गंदगी कम जाती है। साथ ही जब मंच पर जब बैठते हैं और कार्यक्रम लंबा चल जाता है, तब हम एक तरीके से सो भी जाते हैं।"

अलॉन्ग 15 जनवरी, 2022 से नागालैंड बीजेपी इकाई के प्रमुख हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में अलॉन्गतकी (Alongtaki) निर्वाचन क्षेत्र से जीते थे। वह इसके अलावा उसी साल नेफियू रियो की सरकार में उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।