लाइव टीवी

स्टिंग ऑपरेशन: 'कमलनाथ सरकार गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए का ऑफर'

Updated Mar 04, 2020 | 13:20 IST

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर खतरे में है। मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले के व्हिसलब्लोअर एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी कर दावा किया है।

Loading ...
Kamal Nath

इंदौर : मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले के व्हिसलब्लोअर डॉ. आनंद राय ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के कथित स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर जारी किया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मिश्रा ने राज्य की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार को गिराने के एवज में कुछ कांग्रेस विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए की घूस और मंत्री पद की पेशकश की थी।

व्यापमं घोटाले के व्हिसलब्लोअर ने जारी किया वीडियो 
राय ने अपने फेसबुक अकाउंट पर "हॉर्स ट्रेडिंग : बीजेपी एक्सपोज्ड" शीर्षक से कथित स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि जनमत को खरीदने की कोशिश हुई नाकाम, 100 करोड़ रुपए और मंत्री पद का लालच भी हमारा ईमान नहीं खरीद पाया।' व्यापमं घोटाले के व्हिसलब्लोअर ने ऐसे वक्त यह वीडियो जारी किया, जब कमलनाथ सरकार समर्थक विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिशों के आरोपों से सूबे की सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं। राय ने इस वीडियो को प्रामाणिक बताते हुए कहा कि वह मिश्रा से मुलाकात की ऑडियो-विजुअल सामग्री की किसी भी एजेंसी से जांच कराने को तैयार हैं। हालांकि व्हिसलब्लोअर द्वारा जारी वीडियो की प्रमाणिकता की अभी स्वतंत्र तौर पर तसदीक नहीं हो सकी है जबकि सूबे के प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने उनके आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया है कि उन्होंने जाली तरीके से यह ऑडियो-विजुअल सामग्री तैयार की है। 

मध्यप्रदेश भवन में हुआ स्टिंग ऑपरेशन 
राय ने भाषा से बातचीत में दावा किया कि यह वीडियो दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके के मध्यप्रदेश भवन के एक कमरे का है जो पिछले साल बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा से मेरी मुलाकात के दौरान खुफिया कैमरे से रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने संबंधित विधायकों का नाम लिए बगैर कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के चार विधायक ऐसे हैं जो मेरे सम्पर्क में रहते हैं। हर विधायक को चार किश्तों में 100-100 करोड़ रुपए की घूस और मंत्री पद की पेशकश के साथ बीजेपी के पाले में लाने के लिए मिश्रा ने अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर दिल्ली में मुझसे मुलाकात की थी ताकि कमलनाथ सरकार को गिराया जा सके।

इस लिए जारी किया स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो
व्हिसलब्लोअर ने दावा किया कि उन्होंने मिश्रा के कथित स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो इसलिए जारी किया ताकि सूबे के मतदाता यह "सच्चाई" जान सकें कि जनमत को खरीदने की कोशिशें कमलनाथ सरकार के गठन के तत्काल बाद शुरू हो गयी थीं।

'नरोत्तम मिश्रा की छवि खराब करने की कोशिश'
उधर, प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर राय का पोस्ट किया गया वीडियो फर्जी है जो पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए जारी किया गया है। शर्मा ने राय पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह राजनीतिक धूर्तता में माहिर हैं और कूटकला, अवसरवादिता और निर्लज्ज सौदेबाजी में पारंगत प्रजाति में उनका अग्रणी स्थान है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।