लाइव टीवी

सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सुब्रमण्यम स्वामी ने किया स्वागत, बोले : सीबीआई जय हो

Updated Aug 19, 2020 | 13:26 IST

Subramanian Swamy on SSR Case: भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या के मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा सीबीआई जांच के आदेश देने की सराहना की है।

Loading ...
सुब्रमण्यम स्वामी

मुंबई : भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या के मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा सीबीआई जांच के आदेश देने की सराहना की है। स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, सीबीआई जय हो।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने मुंबई पुलिस से कहा है कि वह इस मामले में अब तक इकट्ठे किए गए सभी सबूतों को जांच ब्यूरो को सौंपे।

जस्टिस हृषिकेश रॉय ने कहा कि सीबीआई न केवल पटना में दर्ज एफआईआर बल्कि इस मामले से संबंधित किसी भी अन्य एफआईआर की जांच करने में सक्षम होगी।

शीर्ष अदालत ने उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में केवल एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है, इसलिए इसमें जांच की सीमित शक्तियां थीं। जबकि बिहार पुलिस द्वारा दर्ज किया गया मामला एक पूर्ण एफआईआर है जिसे पहले ही सीबीआई को भेजा जा चुका है।

शीर्ष अदालत ने इस बात पर जोर दिया कि मामले की जांच करने का आदेश अदालत ने दिया है, लिहाजा महाराष्ट्र सरकार को इस आदेश का पालन करना चाहिए और सहायता भी करनी चाहिए।

अदालत ने यह भी कहा कि यदि आवश्यकता हो तो सीबीआई एक ताजा मामला दर्ज करने के लिए भी स्वतंत्र है। बता दें कि स्वामी ने 16 अगस्त को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को हत्या करार दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।