लाइव टीवी

भोपाल-नागपुर हाईवे पर सुखतवा पुल ट्राले सहित टूटकर गिरा, भोपाल-नागपुर हाईवे बंद, सामने आया Video

Updated Apr 10, 2022 | 17:30 IST

madhya pradesh bridge collapsed: मध्य प्रदेश के भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे-69 पर एक बड़ा हादसा हो गया, जहां सुखतवा नदी का पुल संडे को टूटकर गिर गया। 

Loading ...

भोपाल नागपुर नेशनल हाइवे 69 पर बड़ा हादसा हो गया है। नेशनल हाइवे 69 पर सुखतवा पुल ट्राले सहित नीचे गिर गया है, नर्मदापुरम के सुखतवा नदी पर ब्रिटिश शासन का बना पुल टूट कर गिर गया है। पुल से बड़ा ट्राला गुजर रहा था, तभी पुल का हिस्सा नदी में गिर गया। 128 व्हील वाला यह ट्राला हैवी मशीन को लेकर पावर ग्रिड इटारसी जा रहा था। 

पावर ग्रिड इटारसी में लगाई जाने वाली 17 फीट ऊंची और लगभग 20 फीट चौड़ी मशीन को ले जाने हैदराबाद की तोशिबा कंपनी का ट्राला हैदराबाद से इटारसी के लिए रवाना हुआ था। इस ट्राले में एक एक्सल में 8 टायर लगे हैं। 16 एक्सल में 128 टायर लगे हुए है। ट्राले को खींचने वाले ट्रक में 10 टायर हैं। मशीन का वजन 130 टन है।

'हर दिन 5 हजार वाहन क्रॉस होते हैं'

जिस नेशनल हाईवे-69 का पुल गिरा है, वहां हर दिन 5 हजार वाहन क्रॉस होते हैं। पुल टूटने से भोपाल-नागपुर हाईवे के ट्रैफिक को नर्मदापुरम प्रशासन दूसरे रास्ते से डायवर्ट करने की तैयारी कर रहा है।

गनीमत यह रही कि इस भयानक हादसे में किसी की मारे जाने की खबर नहीं है, नर्मदापुरम संभाग के सुखतवा कस्बे में बना ये पुल ब्रिटिश शासन में बना था। इस पुल से रोजाना 5 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।