लाइव टीवी

'ना चन्नी, ना सिद्धू पंजाब सीएम पद के लिए मेरे पास था 42 विधायकों का सपोर्ट', सुनील जाखड़ का दावा

Updated Feb 02, 2022 | 21:03 IST

ऑनलाइन प्रसारित एक वीडियो में, जाखड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पिछले साल पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पद से हटने के बाद पार्टी के 42 विधायक उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे।

Loading ...
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़

पंजाब में चन्नी-सिद्धू की खींचतान के बीच सुनील जाखड़ का दावा है कि 42 विधायक चाहते थे कि अमरिंदर के जाने के बाद वह पंजाब का सीएम बनें,  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर सियासी खींचतान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने दावा किया है कि अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कई विधायक चाहते थे कि वह अहम पद संभालें।

जाखड़ ने कहा, 'सुनील (जाखड़) को 42 वोट, सुखजिंदर रंधावा को 16, महारानी परनीत कौर (अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला की सांसद) को 12 वोट, नवजोत सिंह सिद्धू को छह वोट और (चरणजीत सिंह) चन्नी को दो वोट मिले,'जाखड़ ने यह भी कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के राज्य के उपमुख्यमंत्री बनने के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया।

“42 विधायकों ने मुझे वोट दिया, इस तथ्य के बावजूद कि मैं उस समय कुछ भी नहीं था। मैं पीपीसीसी अध्यक्ष भी नहीं था, ”जाखड़ ने कहा, 79 विधायकों से पूछा गया कि वे पंजाब में किसे सीएम बनना चाहते हैं।

उन्होंने मंगलवार को अपने भतीजे संदीप जाखड़ के लिए प्रचार करते हुए यह बयान दिया जो अबोर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अमरिंदर सिंह के बाहर होने के बाद जाखड़ मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदारों में से एक थे हालांकि,चरणजीत सिंह चन्नी, जो अनुसूचित जाति समुदाय से हैं, उन्हें कांग्रेस ने सीएम पद के लिए चुना।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।