लाइव टीवी

Sushant Singh Rajput Death: रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- केस में दुराग्रह की बड़ी आशंका दिखती है

Updated Aug 11, 2020 | 15:44 IST

Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत केस की सुनवाई हुई। रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिए याचिका दायर की है।

Loading ...
सुशांत सिंह राजपूत केस
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • रिया चक्रवती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है
  • अदाकारा ने पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिए याचिका दायर की है

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले की मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवती की अर्जी पर सुनवाई हुई। अभिनेत्री रिया चक्रवती ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई एफआईआर का पटना में किसी अपराध से कोई संबंध नहीं है। इसमें राज्य के हस्तक्षेप, प्रभाव और दुराग्रह की बड़ी आशंका दिखाई देती है। वहीं बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस केस में महाराष्ट्र पुलिस की ओर से सहयोग नहीं मिल रहा है, यहां तक कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तक राज्य पुलिस को नहीं दी गई। 

बिहार सरकार ने कहा, 'सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी केवल घटना के बारे में है, हमारी ओर से कोई विलंब नहीं हुआ। इस मामले में मुंबई में अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई, पटना में दर्ज प्राथमिकी कानूनी और वैध है।' 

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में जांच को पटना से मुंबई स्थानांतरित किया जाए। याचिका में रिया चक्रवर्ती ने कहा कि उसे इस मामले में 'राजनीतिक एजेंडे में बलि का बकरा नहीं' बनाया जाना चाहिए। रिया ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कथित रूप से जिम्मेदार ठहराया है। रिया चक्रवर्ती ने दावा किया कि राजपूत की मौत की दुखद घटना दुर्भाग्य से बिहार चुनाव से ठीक पहले हुई और इसी वजह से आत्महत्या के इस मामले को मीडिया में तिल का ताड़ बनाया जा रहा है। अभिनेत्री ने कहा कि इस प्रकरण को लगातार सनसनीखेज बनाया जा रहा है जो उसे अत्यधिक अवसाद पहुंचा रहा है और इससे उसके निजता के अधिकार का हनन हो रहा है। 

CBI के हाथ में केस

रिया ने ये भी दावा किया कि इस प्रकरण को सनसनीखेज बनाने के लिए उन पर मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है, जिस वजह से वह अत्यधिक सदमे में हैं। इस प्रकरण को लगातार सनसनीखेज बनाए जाने से उन्हें अत्यधिक सदमा पहुंचा है और उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन हुआ है। बिहार सरकार द्वारा मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के बाद केंद्र से मंजूरी मिलने पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने जांच की जिम्मेदारी अपने हाथों में ले ली है। सीबीआई ने बिहार पुलिस की प्राथमिकी अपने पास नए सिरे से दर्ज की है। प्राथमिकी में सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का रिया पर आरोप है। साथ ही, इसमें अदाकारा के भाई, पिता, मां और अन्य को भी नामजद किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।