लाइव टीवी

कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा ताहिर हुसैन गिरफ्तार,दिल्ली हिंसा और IB अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में है आरोपी

Updated Mar 05, 2020 | 15:20 IST

Tahir Hussain : दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली हिंसा एवं आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में आरोपी ताहिर हुसैन गिरफ्तार हो गया। ताहिर सरेंडर करने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचा था।

Loading ...
दिल्ली हिंसा में आरोपी ताहिर हुसैन गिरफ्तार।
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा का आरोपी ताहिर हुसैन आखिरकार दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा
  • ताहिर पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का भी है आरोप
  • मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी का पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन आखिरकार दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। ताहिर गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष सरेंडर करने पहुंचा था लेकिन कोर्ट ने उसकी अर्जी खारिज कर दी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उसे गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। ताहिर पर दिल्ली हिंसा में लोगों को उकसाने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

ताहिर पिछले 10 दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था। ताहिर पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में हाथ होने और चांद बाग इलाके में हिंसा के लिए लोगों को उकसाने का आरोप है। ताहिर के चांद बाग स्थित इमारत से पेट्रोल बम, पत्थर और एसिड बरामद हुए हैं। दिल्ली में हिंसा फैलने के बाद ताहिर फरार हो गया था और पुलिस उसे सरगर्मी से तलाश कर रही थी। 

पुलिस दिल्ली हिंसा और अंंकित शर्मा की हत्या मामले में ताहिर से पूछताछ करेगी। ताहिर के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज हैं। बता दें कि ताहिर ने दिल्ली हिंसा और अंकित शर्मा की हत्या मामले में खुद को बेकसूर बताया है। ताहिर का कहना है कि वह पुलिस की जांच में सहयोग करने के लिए तैयार है। आप के पूर्व पार्षद का दावा है कि वह हिंसा वाले दिन अपनी इमारत में नहीं था। 

आपको बता दें कि ताहिर हुसैन के खिलाफ एक और यह मामला खजूरी खास थाने में दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता अजय कुमार की तरफ से दी शिकायत में कहा गया है कि कि उसे जिस भीड़ में से चली गोली आकर लगी, उस भीड़ में निगम पार्षद ताहिर हुसैन भी शामिल था। 

ताहिर हुसैन मूलत: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के गांव पौरारा का रहने वाला है। पौरारा गांव थाना आदमपुर की पुलिस चौकी रैरा के इलाके में स्थित है। हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। दिल्ली में हुई हिंसा में कम से कम 47 व्यक्तियों की मौत हो गई और करीब 200 घायल हो गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।