लाइव टीवी

निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह और खोलेगा राज, 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा गया

Updated Jan 23, 2020 | 23:15 IST

Suspended DSP Davinder Singh NIA custody: जम्मू कश्मीर पुलिस के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह को 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया है। 

Loading ...
देविंदर सिंह वो शख्स है अपनी कार में आतंकियों को दिल्ली ला रहा था

जम्मू: आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार जम्मू कश्मीर पुलिस के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह (Davinder Singh) को गुरुवार को जम्मू की एक विशेष अदालत में पेश किया गया जहां से उसे और चार सह-आरोपियों को 15 दिन की एनआईए (NIA) हिरासत में भेज दिया गया।

एनआईए ने सिंह के साथ गिरफ्तार हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी के भाई सैयद इरफान को भी गिरफ्तार कर लिया और उसे भी अदालत में पेश किया। सिंह को उन दो आतंकवादियों के साथ विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया जिन्हें वह जम्मू कश्मीर से बाहर भेजने में मदद कर रहा था।

इनके दो सहयोगियों को भी अदालत में पेश किया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने सभी पांच लोगों से पूछताछ के लिए उनकी 15 दिन की हिरासत मांगी। अदालत ने आग्रह स्वीकार कर लिया।

आरोपियों को बख्तरबंद वाहन में अदालत लाया गया
उनके चेहरे ढके हुए थे। अदालत परिसर के बाहर कई मीडियाकर्मी मौजूद थे,जांच अपने हाथ में लेने वाली एनआईए इन लोगों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से बुधवार को यहां लेकर आई थी। गिरफ्तारी के बाद दविंदर सिंह को निलंबित किया जा चुका है।

गौरलतब है कि देविंदर सिंह वो शख्स है अपनी कार में आतंकियों को दिल्ली ला रहा था। लेकिन तलाशी अभियान के दौरान वो पकड़ा गया। उससे जब पूछताछ की गई उसके साथ बैठे हुए लोग कौन हैं तो साफ तौर पर वो कुछ भी बता नहीं सका। दरअसल कार में जो दो शख्स बैठे थे वो हिज्बुल के खुंखार आतंकी थे। 

देविंदर सिंह ने पहले तो यह बताया कि वो इस तरह के आतंकियों के जरिए बड़े आतंकियों तक पहुंचने की कोशिश करता था। लेकिन जब उससे कुछ और गंभीर सवाल पूछे गए तो वो जवाब देने में लड़खड़ा गया।

बताया जा रहा है कि देविंदर सिंह की गतिविधियों पर करीब दो महीने से नजर थी। जब सुरक्षाबलों का पुख्ता हो गया तो उनके ऊपर सघन निगरानी शुरू की गई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।