लाइव टीवी

यौन उत्‍पीड़न मामले में चिन्‍मयानंद से एसआईटी ने की 7 घंटे तक पूछताछ, बेडरूम को किया सील

Updated Sep 13, 2019 | 11:33 IST | भाषा

एक लॉ स्‍टूडेंट ने बीजेपी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्‍मयानंद के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न की शिकायत की है। उसका यह भी कहना है कि यूपी पुलिस से भी उसे अपेक्षित सहयोग नहीं मिला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
चिन्‍मयानंद के खिलाफ एक छात्रा ने शिकायत की है (फाइल फोटो)

शाहजहांपुर : पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद से विशेष जांच दल (एसआईटी) की टीम ने करीब सात घंटे तक कड़ी पूछताछ की और उनके शयन कक्ष को सील कर दिया। एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़िता का दावा है कि उसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने न तो प्राथमिकी दर्ज की और न ही आरोपी से पूछताछ की।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार शाम 6 बजकर 20 मिनट पर पुलिस लाइन स्थित एसआईटी के अस्थाई कार्यालय में चिन्मयानंद से पूछताछ शुरू की गई, जो रात करीब 1 बजे तक चली। उन्‍होंने बताया कि एसआईटी की टीम कड़ी सुरक्षा में चिन्मयानंद को उनके आवास 'दिव्य धाम' लेकर गई और उनके शयन कक्ष का मुआयना किया। रात अधिक होने के कारण शयन कक्ष सील कर दिया गया। संभावना है कि शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ शयन कक्ष की जांच करेंगे।

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि एसआईटी ने चिन्मयानंद से जांच चलने तक शहर छोड़कर बाहर नहीं जाने को कहा है। चिन्मयानंद के घर के बाहर पुलिस बल को तैनात किया गया है। इससे पहले गुरुवार को पीड़िता के कॉलेज के प्रधानाचार्य तथा पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य से एसआईटी की टीम ने पूछताछ की। वहीं दूसरी और पीड़िता ने एसआईटी को एक पत्र देकर शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की है। सोशल मीडिया पर चिन्मयानंद का कथित तौर पर मालिश कराने का वीडियो वायरल हो रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।