लाइव टीवी

अब तमिलनाडु में हाथी के साथ बर्बरता, कान में फंसा जलता टायर, 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated Jan 22, 2021 | 20:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तमिलनाडु में हाथी के साथ बर्बरता की दुखद घटना सामने आई है। कुछ लोगों ने उस पर जलता टायर फेंक दिया, जो उसके कान में जा फंसा। इस घटना ने बीते साल केरल में एक हथिनी के साथ हुई इसी तरह की वारदात की याद दिला दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अब तमिलनाडु में हाथी के साथ बर्बरता, कान में फंसा जलता टायर, 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चेन्‍नई : बेजुबान जानवरों के साथ कुछ लोग ऐसी बर्बरता कर जाते हैं कि पूरी इंसानियत शर्मसार हो जाती है। केरल में बीते साल जून में एक हथिनी को बारूद से भरा अनाननास खिलाए जाने की घटना के बाद अब तमिलनाडु से भी उसी तरह की वारदात सामने आई है, जहां कथित तौर पर कुछ लोगों ने एक हाथी के ऊपर जलता हुआ टायर फेंक दिया। यह टायर उसके कान में फंस गया और इससे बुरी तरह झुलस जाने के बाद आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। 19 जनवरी की इस घटना में तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है, जिनमें से दो लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

इस बर्बर घटना से इंसानियत शर्मसार

यह घटना तमिलनाडु के नीलगिरी में मसिनागुडी क्षेत्र की है, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। हाथी की उम्र लगभग 40 साल बताई जा रही है। जलता हुआ टायर पर हाथी के ऊपर गिरा तो वह दर्द से इधर-उधर भागने लगा। घायल हाथी को इस हालत में देखकर वन रेंजर्स उसे मुदुमलाई टाइगर रिजर्व भी लेकर गए, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका और 19 जनवरी को उसने दम तोड़ दिया। बाद में क्रेन की मदद से उसे ट्रक पर लादकर अंत्‍येष्टि के लिए ले जाया गया।

सोशल मीडिया पर इस हाथी का जो वीडियो सामने आया, उसमें एक वन रेंजर को ट्रक में मृत पड़े हाथी की सूंड़ पकड़कर रोते देखा जा सकता है। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर कई लोगों को भावुक कर दिया और लोग हाथी के साथ इस बर्बर वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

केरल में भी हो चुकी है ऐसी घटना

यहां उल्‍लेखनीय है कि बीते साल जून में केरल में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को बारूद से भरा अनानास खिला दिया था। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर तब लोगों ने एक ऑनलाइन पिटिशन भी साइन किया था।

यह अमानवीय घटना तब सामने आई थी, जब वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने अपने फेसबुक पोस्ट में इसका जिक्र किया था। उन्‍होंने लिखा कि हथिनी खाने की तलाश में जंगल से बाहर पास के गांव में चली गई थी। लेकिन उसे वहां लोगों ने भोजन देने की बजाय पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। उसके मुंह में जाते ही यह फट पड़ा और उसकी मौत हो गई। हथिनी गर्भवती थी और अगले कुछ महीनों में अपने बच्‍चे का जन्‍म देने वाली थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।