लाइव टीवी

कोरोना से बचाव के लिए लोग खूब ले रहे भाप, इस राज्य की सरकार ने इससे बचने के लिए कहा

Updated May 17, 2021 | 22:12 IST | IANS

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई संदेश फैले हुए हैं, जिनमें कहा गया है कि भाप लेने से संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने सोमवार को राज्य के लोगों को चेतावनी दी कि उचित चिकित्सकीय परामर्श के बिना नाक से भाप खींचने का नुस्खा न अपनाएं। मंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग कोविड-19 संक्रमण के एक निवारक उपाय के रूप में भाप ले रहे हैं। डॉक्टर की सलाह के बिना भाप लेने से फेफड़ों को नुकसान होगा।

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई संदेश फैले हुए हैं, जिनमें कहा गया है कि भाप लेने से संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। सुब्रमण्यम ने कहा कि जिन लोगों में कोविड-19 के लक्षण हैं, उन्हें अपने मन से दवा लेने के बजाय डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि सिद्धा कोविड देखभाल केंद्रों में मरीजों का इलाज डॉक्टरों की देखरेख में और एक सरकारी चिकित्सा समिति के मार्गदर्शन के आधार पर किया जाता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।