लाइव टीवी

तमिलनाडु में करंट लगने से 11 की मौत, मंदिर की शोभा यात्रा के दौरान हादसा

Updated Apr 27, 2022 | 09:45 IST

Tamilnadu News:तमिलनाडु के तंजावुर में करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Loading ...
तमिलनाडु में बड़ा हादसा

Tamilnadu News: तमिलनाडु में करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हादसा तंजावुर जिले में कलाईमेडु त्योहार के दौरान शोभा यात्रा निकालने के दौरान हुआ। पुलिस के अनुसार शोभा यात्रा के दौरान मंदिर का रथ निकल रहा था। उसी दौरान ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार के रथ के संपर्क में आने से हादसा हुआ। ताजा जानकारी के अनुसार इस हादसे में कम से कम 11 लोगों को मौत हो गई है और 15 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर जिले के अधिकारी पहुंच गए हैं।

कैसे हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार रथ यात्रा के दौरान लोग एक ‘हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइन’ के संपर्क में आ गए थे। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं।
यह दुखद घटना कलीमेदु के समीप बुधवार तड़के हुई जब अप्पार मंदिर की रथयात्रा निकाली जा रही थी। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रथ को मोड़ा जा रहा था और इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रहे बिजली के एक तार के संपर्क में आ गया,जिससे रथ में मौजूद लोगों को करंट लग गया।घटना में घायल हुए तीन लोगों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

5 लाख सहायता राशि का ऐलान

तंजावुर में हुए हादसे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने दुख जताया है और मरने वालों के परिवार के लोगों को 5 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री दोपहर में  दुर्घटना स्थल की यात्रा भी कर सकते हैं। इस बीच पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। राज्य सरकार के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुर्घटना पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिवारों को  2 लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा  की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।