लाइव टीवी

कोरोना संकट से निपटने के 500 करोड़ रुपये खर्च करेंगे टाटा, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Updated Mar 28, 2020 | 19:47 IST

कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में मदद के लिए टाटा ट्रस्ट आगे आया है। टाटा की तरफ से इसके लिए 500 करोड़ खर्च किए जाएंगे जिसकी जानकारी खुद रतन टाटा ने दी।

Loading ...
कोरोना से निपटने के 500 करोड़ रुपये खर्च करेगा टाटा ग्रुप
मुख्य बातें
  • कोरोना संकट से निपटने के लिए टाटा ने बढ़ाया मदद का हाथ, 500 करोड़ रुपये करेगा खर्च
  • Covid-19 संकट से निपटने के लिए तात्कालिक स्तर पर जरूरी संसाधन जुटाने की जरूरत है- टाटा
  • देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ते जा रहा है और अभी तक कोरोना वायरस के सक्रंमण के मामलों का आंकड़ा 819 हो चुका है। कोरोना से पीड़ित 79 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 19 लोगों की इस जानलेवा वायरस की वजह से जान जा चुकी है। इस संकट की घड़ी में तमाम लोग मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं और इस कड़ी में एक नाम टाटा ग्रुप का भी जुड गया है जिसमें कोरोना संकट से निपटने के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है।

रतन टाटा ने किया ट्वीट

 टाटा ग्रुप के प्रमुख रतन टाटा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, 'इस समय कोविड संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। टाटा समूह की कंपनियां हमेशा ऐसे समय में देश की जरूरत के साथ खड़ी हुई हैं। इस समय देश को हमारी सबसे अधिक जरूरत है। मौजूदा हालात में देश और विश्व को तुरंत कदम उठाने चाहिए।'

ऐसे करेगा खर्च

टाटा ट्रस्ट की तरफ से जारी रतन टाटा के बयान में कहा गया है, 'इस कठिन समय में हमारा मानना है कि तुरंत जरूरी कदम उठाए जाएं और कोविड 19 से निपटने में मदद की जाए। यह मानव जीवन के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। आज टाटा ट्रस्ट ने फिर प्रण किया है कि वो सभी प्रभावित समुदायों की मदद करेगा और इसके लिए निम्न पर 500 करोड़ रुपये खर्च करेगा:'

  • कोरोना का इलाज करने और संक्रमण रोकने में जुटे मेडिकल स्टाफ की निजी सुरक्षा के लिए उपकरण
  • कोरोना पीड़ित मरीजों को रेस्पायरेटरी सिस्टम
  • ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग के लिए टेस्टिंग किट
  • संक्रमित मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं तैयार करना
  • स्वास्थ्य कर्मियों और आम जनता को प्रशिक्षित और जागरुक करना।

पीए मोदी कर चुके हैं अपील

इससे पहले महिंद्रा ग्रुप, बजाज और रिलायंस जैसे उद्योग समूह भी इस संकट में मदद के लिए आगे आ चुके हैं। इससे पहले आज ही पीएम मोदी ने भी एक कोष का गठन कर लोगों से इसमें योगदान देने की अपील की थी। इस कोष में लोगों ने दान देना भी शुरू कर दिया है और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने  सबसे पहले इसमें 25 करोड़ रुपये दान किए और उसके बाद आईएएस एसोशिएसन ने भी 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।