लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खौफ के बीच बड़े भाई की भूमिका में नजर आए तेज प्रताप, तेजस्‍वी को पहनाया मास्‍क

Updated Mar 14, 2020 | 06:30 IST

देशभर में कोराना वायरस के बढ़ते मामले के बीच बिहार में आरजेडी के नेता व पूर्व सीएम लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई तेजस्‍वी को मास्‍क पहनाते नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
कोरोना वायरस के खौफ के बीच बड़े भाई की भूमिका में नजर आए तेज प्रताप, तेजस्‍वी को पहनाया मास्‍क
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए हर किसी को जागरूक किया जा रहा है
  • भारत में 80 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो लोगों की इससे जान चली गई है
  • तेज प्रताप और तेजस्‍वी ने लोगों को जागरूक करने के उद्देश्‍य से उनके बीच मास्‍क बांटे

पटना : देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए हर किसी को जागरूक किया जा रहा है, जिसके भारत में 80 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो लोगों की इस घातक बीमारी के कारण जान चली गई है। इस बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव एक बार फिर सुर्खियों में हैं, जिन्‍होंने इस बीमारी को लेकर सजगता फैलाते हुए पटना में लोगों के बीच बड़ी संख्‍या में मास्‍क बांटे। इस बीच वह तेजस्‍वी यादव के लिए भी बड़े भाई की भूमिका में नजर आए।

बांटे मास्‍क और सैनिटाइजर
तेजी से फैल रहे इस वायरस को लेकर लोगों को आगाह करते हुए तेज प्रताप ने तेजस्‍वी को भी मास्‍क दिया और सैनिटाइजर की एक बोतल भी भेंट की। पटना में शुक्रवार को आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य लोगों को नोवेल कोरोना वायरस महामारी के प्रति जागरूक करना था, जिससे देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में 80 से अधिक मरीज संक्रमित हैं, दुनिया में इस घातक बीमारी से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1 लाख से अधिक हो गई है। भारत में इस बीमारी से दिल्‍ली और कर्नाटक में जहां दो मौतें हुई हैं, वहीं पूरी दुनिया में इस घात बीमारी से लगभग 5,000 लोग दम तोड़ चुके हैं।

तेजस्‍वी की लोगों से अपील
कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए ही तेज प्रताप और तेजस्‍वी की ओर से लोगों को जागरूक करने के उद्देश्‍य से मास्‍क बांटे गए। तेजस्‍वी यादव ने लोगों ने अधिक सतर्क रहने, भीड़ भाड़ वाली जगहों से बचने और सरकार द्वारा इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का सख्‍ती से पालन करने के लिए कहा। कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए आरजेडी का प्रशिक्षण शिविर भी रद्द कर दिया गया है, जो बिहार के राजगीर में 14-15 मार्च को होना था।

नहीं मनेगा बिहार दिवस
कोरोना वायरस के कई संदिग्‍ध मामले बिहार से भी सामने आए हैं, जहां कई लोगों को न‍िगरानी में रखा गया है। इसकी रोकथाम के लिए बिहार सरकार ने भी कदम उठाए हैं, जिसके तहत 31 मार्च तक राज्‍य में सभी सिनेमा हाल और सार्वजनिक पार्क बंद कर दिए गए हैं। साथ ही 22 मार्च को बिहार दिवस पर होने वाले कार्यक्रम को भी रद्द करने का फैसला लिया गया है। राज्य में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।