लाइव टीवी

तेज प्रताप यादव ने दिया भाई तेजस्वी को झटका, उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार

Updated Oct 17, 2021 | 13:48 IST

RJD नेता तेजस्वी यादव और उनके भाई बड़े तेज प्रताप के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। तेज प्रताप यादव ने अब घोषणा की कि वह कुशेश्वर अस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार के लिए प्रचार करेंगे।

Loading ...
तेज प्रताप यादव
मुख्य बातें
  • 30 अक्टूबर को कुशेश्वर अस्थान और तारापुर में उपचुनाव होने हैं
  • उपचुनाव में RJD और कांग्रेस का गठबंधन नहीं है
  • तेज प्रताप एक सीट पर कांग्रेस को तो एक सीट पर RJD का समर्थन करेंगे

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल ( RJD) के नेता तेजस्वी यादव के लिए एक बड़ी मुश्किल सामने आई है। दरअसल, उनके बड़े भाई और पार्टी विधायक तेज प्रताप यादव ने घोषणा की है कि वह कुशेश्वर अस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार के लिए प्रचार करेंगे। तेज प्रताप ने घोषणा की है कि नवगठित छात्र जनशक्ति परिषद कुशेश्वर अस्थान में कांग्रेस के लिए प्रचार करेगी लेकिन तारापुर विधानसभा सीट पर राजद के लिए प्रचार करेगी। दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 30 अक्टूबर को होंगे।

शनिवार को तेज प्रताप ने कहा कि कुशेश्वर अस्थान और तारापुर में होने वाले उपचुनावों में वर्तमान राजनीतिक स्थिति का अध्ययन करने के बाद छात्र जनशक्ति परिषद ने कुशेश्वर अस्थान से कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार और तारापुर से आरजीडे उम्मीदवार अरुण कुमार को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। छात्र जनशक्ति परिषद से जुड़े छात्रों को दोनों उम्मीदवारों के लिए अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जोरदार प्रचार करना चाहिए और उनकी जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।

कांग्रेस उम्मीदवार के पिता और बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (बीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार ने हाल ही में तेज प्रताप से मुलाकात की थी और कुशेश्वर अस्थान उपचुनाव के लिए उनका समर्थन मांगा था। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव के लिए कांग्रेस और राजद का गठबंधन टूट गया है क्योंकि दोनों पार्टियों ने दोनों सीटों पर एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारे हैं।

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप राजद के मौजूदा विधायक हैं और कांग्रेस को उनके समर्थन ने तेजस्वी को एक झटका दिया है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से दोनों भाइयों के बीच संबंध तनावपूर्ण हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।