लाइव टीवी

हैदराबाद: भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद फिर पुलिस हिरासत में, बिना इजाजत के कर रहे थे प्रदर्शन

Updated Jan 26, 2020 | 22:06 IST

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद के लंगरहाउस पुलिस स्टेशन की सीमा के अंदर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के तहत हिरासत में लिया गया। 

Loading ...
हैदराबाद: चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने फिर हिरासत में लिया
मुख्य बातें
  • हैदराबाद में चंद्रशेखर आजाद को एक बार फिर पुलिस हिरासत में लिया
  • चंद्रशेखर आजाद इन दिनों सशर्त जमानत पर बाहर हैं, कुछ दिन पहले ही मिली थी जमानत
  • आजाद बिना इजाजत लिए सीएए और एनआरसी के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

हैदराबाद: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को एक बार फिर पुलिस हिरासत में लिया गया है। इस बार आजादा को हैदराबाद में हिरासत में लिया गया है। दरअसल चंद्रशेखर आजाद पुलिस की अनुमति के बिना ही सीएए और एनआरसी के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में शामिल हुए थे।  चंद्रशेखर आजाद इन दिनों सशर्त जमानत पर बाहर हैं और दिल्ली की एक अदालत ने जामा मस्जिद में हुई हिंसा के मामले में कुछ दिन पहले ही उन्हें जमानत दी थी।

हैदराबाद पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा, 'चंद्रशेखर आज़ाद को लंगरहाउस पुलिस थाना सीमा के अंदर सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन में उनकी भागीदारी के चलते हिरासत में लिया गया है। प्रदर्शनकारियों के पास विरोध प्रदर्शन करने के लिए पुलिस की कोई अनुमति नहीं है।'

आपको बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले महीने जामा मस्जिद में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान ‘भड़काऊ बयान’ देने के आरोपी, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को जमानत देते हुए आजाद के चार हफ्तों तक दिल्ली आने और चुनावों तक राष्ट्रीय राजधानी में कोई ‘धरना’ देने पर रोक लगा दी थी। कुछ दिन पहले दिल्ली की अदालत ने आजाद को चिकित्सा और चुनाव के उद्देश्य से दिल्ली आने की इजाजत देते हुए उनसे कहा कि दिल्ली पुलिस को अपने यात्रा कार्यक्रम की जानकारी दें।

इसी हफ्ते बुधवार को चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि देश में अगले 10 दिनों में शाहीन बाग की तरह 5,000 और प्रदर्शन स्थल होंगे। आजाद सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को अपना समर्थन देने के लिए दक्षिण दिल्ली में स्थित शाहीन बाग पहुंचे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।