लाइव टीवी

Telangana: इसी महीने राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, ये हो सकता है नाम

Updated Jun 13, 2022 | 06:48 IST

Telangana: पिछले महीने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने राजधानी दिल्ली में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठक की और वर्तमान राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव।
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय पार्टी बनाने की तैयारी में तेलंगाना के सीएम
  • केसीआर ने हाल ही में कई विपक्षी नेताओं से की थी मुलाकात
  • 'भारतीय राष्ट्र समिति' हो सकता है राष्ट्रीय पार्टी का नाम

Telangana: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इस महीने तक एक राष्ट्रीय पार्टी की शुरुआत करेंगे। सूत्रों ने रविवार को ये जानकारी दी। 2024 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले विपक्षी नेताओं को इकट्ठा करने के लिए केसीआर का ये एक बड़ा कदम है। सूत्रों के मुताबिक नई पार्टी का नाम 'भारतीय राष्ट्र समिति' होने की उम्मीद है। हाल ही में केसीआर ने कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी।

केसीआर ने हाल ही में कई विपक्षी नेताओं से की थी मुलाकात

पिछले महीने केसीआर ने राजधानी दिल्ली में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठक की और वर्तमान राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की थी। इसके साथ ही केसीआर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया था।

Telangana: तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज, CM केसीआर पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

पिछले महीने एचडी देवेगौड़ा से मिले थे केसीआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने 26 मई को जेडीएस के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की थी और कहा था कि राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव होगा जिसे रोका नहीं जा सकता। खासतौर से केसीआर की कोशिश कांग्रेस को छोड़कर सभी समान विचारधारा वाले दलों के साथ बीजेपी विरोधी गठबंधन (तीसरा मोर्चा) बनाने के लिए काफी दिखाई दे रहे हैं। 

हाल ही में केसीआर ने देश का दौरा शुरू किया, जहां उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की बैठकों और कार्यक्रमों में भी भाग लिया। इसके साथ ही विदेशों में रह रहे सभी भारतीयों से भी सहयोग लेने का प्रयास किया जा रहा है। दुनियाभर के तेलंगाना एनआरआई ने सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के राष्ट्रीय राजनीति में आने के फैसले के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया।

राष्ट्रपति चुनाव : BJP की मुश्किलें बढ़ाएंगे केसीआर, विपक्ष को लामबंद करने में जुटे 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।