लाइव टीवी

तेलंगाना: कांग्रेस नेता पर लगा गधा चोरी का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

Updated Feb 19, 2022 | 08:29 IST

Telangana News: तेलंगाना NSUI के अध्यक्ष वेंकट बालमूर को गधा चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने गधे के साथ मुख्यमंत्री केसीआर के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था।

Loading ...
वेंकट बालमूर

तेलंगाना के करीमनगर में एक गधा चोरी करने के आरोप में कांग्रेस के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। दिलचस्प बात यह है कि नेता पर उसी गधे को चुराने का आरोप लगाया गया है जिसका इस्तेमाल उन्होंने हाल ही में केसीआर विरोधी एक छोटे से विरोध प्रदर्शन में किया था।

खबरों के मुताबिक, तेलंगाना एनएसयूआई के अध्यक्ष वेंकट बालमूर ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के जन्मदिन पर एक गधे के साथ विरोध प्रदर्शन किया, इसके बाद उन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया गया। कांग्रेस नेता के खिलाफ शुक्रवार को करीमनगर के जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत में छह अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है लेकिन वे फरार हैं। 

पुलिस के अनुसार, जम्मीकुंटा निवासी तंगुटूरी राजकुमार ने सात लोगों के खिलाफ उनके गधे की चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। उन पर गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, दंगा भड़काने, चोरी करने और जानवरों के प्रति क्रूरता दिखाने के इरादे से उकसाने का मामला दर्ज किया गया। प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 143, 153, 504, 379 के साथ 149, आईटी अधिनियम की धारा 67 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 के तहत दर्ज की गई।

करीमनगर में सातवाहन विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के बाद वेंकट बालमूर को गिरफ्तार किया गया था। वह और अन्य आरोपी राज्य में सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे और उन्होंने गधे पर केसीआर की तस्वीर लगा दी थी।

कांग्रेस नेताओं ने इस गिरफ्तारी को गलत बताया है। 

Viral Video: गधे की ट्रिक देखकर लोग हैरान, हर कोई कह रहा- अब किसी को गधा न कहना

"मॉस्क ना पहनने वाला 'गधा' है"..पत्रकार ने लिया गधे का मजेदार इंटरव्यू [VIRAL VIDEO]

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।