लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 12 घायल, पीएम ने मांगी डिटेल

Updated Dec 14, 2021 | 00:17 IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। 12 जवान घायल हो गए हैं। एक की हालत गंभीर बताई रही है।

Loading ...
जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकी हमला
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस बस पर आतंकी हमला।
  • आतंकियों ने 9वीं बटालियन को निशाना बनाया।
  • इस हमले में दो जवान शहीद हो गए।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकी हमला। आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। इस हमले में 12 जवान घायल हो गए है। एक और पुलिस कर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है। कश्मीर टायगर नाम के संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है।

कश्मीर जोन पुलिस के हवाले से एएनआई ने बताया कि श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास आतंकियों ने एक पुलिस वाहन पर फायरिंग की। हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं। सभी घायल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि बस पर दोनों तरफ से फायरिंग की गई। हमले में दो जवान शहीद हो गए। पुलिस की बस हेडक्वार्टर जा रही थी। हमले में एक और जवान की हालत गंभीर है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि आज शाम हमारे 25 जवानों को लेकर जा रही एक बस पर 2-3-तीन आतंकियों ने हमला कर दिया। 14 घायल, जिनमें 2 शहीद, 12 खतरे से बाहर। एक आतंकी जिसे गोली मारी गई, भागने में सफल रहा। JeM के कश्मीर टाइगर्स ने जिम्मेदारी ली है। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

चिनारकॉर्प्स ने एएसआई और चयन ग्रेड कांस्टेबल को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने आज श्रीनगर के पंथा चौक में जेवान के पास आतंकवादी हमले में सर्वोच्च बलिदान दिया। शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है। हम याद करते हैं- हम नहीं भूलेंगे।

आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि मैं श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे वीर शहीद पुलिस कर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि अपराधियों को सजा मिले। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। हमारी पुलिस और सुरक्षा बल आतंकवाद की बुरी ताकतों को बेअसर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि श्रीनगर में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मेरी शोक संवेदनाएं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पूरा देश चाहता है कि इस सुंदर वादी में अमन-शांति हो, आतंक का अंत हो।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'जम्मू-कश्मीर में पुलिस कर्मियों पर हुए नृशंस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करते हैं।'

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि अब श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक पुलिस बस पर हुए आतंकी हमले की खबर दुखद की। मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं और साथ ही मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया कि श्रीनगर हमले के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए। कश्मीर में सामान्य स्थिति का भारत सरकार का झूठा नेरेटिव उजागर हो गया है, फिर भी कोई सुधार नहीं किया गया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।