लाइव टीवी

ट्रंप के कार्यालय व्हाइट हाउस ने दी सफाई, कहा- इसलिए किया पीएम नरेंद्र मोदी को 'अनफॉलो'

Updated Apr 30, 2020 | 10:55 IST

White House Twitter: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यालय व्हाइट हाउस के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'अनफॉलो' किए जाने पर अब सफाई दी है।

Loading ...
व्हाइट हाउस ने दी सफाई, कहा- इसलिए किया PM मोदी को 'अनफॉलो'
मुख्य बातें
  • ट्रंप के कार्यालय व्हाइट हाउस ने बताया क्यों किया पीएम मोदी को ट्विटर पर अनफॉलो
  • पीएम मोदी को अनफॉलो किए जाने पर राहुल गांधी ने साधा था निशाना
  • कुछ दिन पहले ही व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी, राष्ट्रपति और पीएमओ को किया था अनफॉलो

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यालय व्हाइट हाउस (White House) द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर 'अनफॉलो' किए जाने को लेकर देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो ट्वीट कर इसे लेकर सरकार पर निशाना साध दिया था। अब खुद व्हाइट हाउस ने इस बारे में सफाई दी है और बताया है कि आखिर क्यों पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद को ट्विटर पर क्यों 'अनफॉलो' किया।

व्हाइट हाउस ने दी सफाई

व्हाइट हाउस ने पीटीआई को बुधवार को बताया कि जब भी अमेरिकी राष्ट्रपति किसी देश की यात्रा के लिए जाते हैं तो वह  एक संक्षिप्त अवधि के लिए मेजबान देशों के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट क फॉलो करता है। इसका मकसद होता है कि मेजबात देश के अधिकारियों के संदेश को रिट्वीट करना। व्हाइट हाउस ने बताया कि जब फरवरी के अंतिम सप्ताह में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत यात्रा की यात्रा की थी तो राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। इसी सप्ताह के अंद में इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया।

राहुल ने साधा था निशाना
बुधवार तक व्हाइट हाउस के ट्विटर पर 22 मिलियन फॉलोअर थे। व्हाइट हाउस द्वारा अनफॉलो किए जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा था। राहुल ने एक ट्वीट करते हुए बुधवार को कहा था, 'व्हाइट हाउस द्वारा हमारे राष्ट्रपति और पीएम को अनफॉलो करने से मैं निराश हूं। विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।'

बेहतर हुए हैं दोनों देशों के रिश्ते

आपको बता दें कि हालिया वर्षों में भारत औऱ अमेरिका के रिश्ते और मजबूत हुए हैं। कोरोना संकट की इस घड़ी में भी भारत ने अमेरिकी की मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए जीवनरक्षक दवा के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ट ट्रंप की मांग पर अमेरिका को  हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की दवा भेजी थी। ने भी भारत से इसकी मांग की थी। इस दवा के निर्यात के बाद ट्रंप ने पीएम मोदी का आभार जताया और उनकी तारीफ करते हुए उनहें 'महान नेता' बताया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।