लाइव टीवी

झारखंड में 'अलीबाबा 40 चोर' की सरकार है, बोले BJP सांसद और हेमंत सोरेन को दी मध्यावधि चुनाव की चुनौती

Updated Sep 03, 2022 | 20:02 IST

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड सरकार को 'चोरों' की सरकार बताया और कहा कि हेमंत सोरेन अलीबाबा हैं और उनके समर्थक 40 चोर हैं। साथ ही उन्होंने कि झामुमो नेता को मध्यावधि चुनाव के लिए भी चुनौती दी।

Loading ...
बीजेपी एमपी निशिकांत दुबे ने झारखंड सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा

रांची : बीजेपी के सीनियर नेता और सांसद निशिकांत दुबे ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार पर निशाना साधा और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित रूप से एक माइनिंग लीज खुद को देने के लिए अयोग्य ठहराए जाने की अटकलों से उत्पन्न राजनीतिक संकट के बीच इसे 'अलीबाबा और चालीस चोर' कहा। गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड सरकार को 'चोरों' की सरकार बताया और कहा कि "हेमंत सोरेन अलीबाबा हैं और उनके समर्थक 40 चोर (चालीस चोर) हैं।

गौर है कि झारखंड के यूपीए के विधायकों ने गुरुवार को राज्यपाल रमेश बैस से मुख्यमंत्री हेमंत को अयोग्य ठहराने के लिए उनके कार्यालय द्वारा 'चुनाव आयोग से प्राप्त राय' से संबंधित अटकलों पर 'हवा को साफ' करने का आग्रह किया। सोरेन को एक विधायक के रूप में चुनावी मानदंडों के कथित उल्लंघन के लिए दोषी ठहराया।

निशिकांत दुबे ने कहा कि न तो राज्यपाल और न ही चुनाव आयोग ने सोरेन की अयोग्यता के लिए पत्र भेजा है लेकिन वह मुख्यमंत्री पद खोने के डर से अपने विधायकों के साथ भाग रहे हैं। बीजेपी नेता ने जोर देकर कहा कि अगर हेमंत सोरेन ईमानदार हैं तो उन्हें सीबीआई या ईडी से नहीं डरना चाहिए और यहां तक कि मध्यावधि चुनाव के लिए झामुमो नेता को भी चुनौती दी।

बीजेपी नेता ने कहा कि अगर कोई लगातार सीबीआई और ईडी के मामलों के डर के बारे में बात कर रहा है, तो वह निश्चित रूप से चोर है। क्योंकि एक ईमानदार व्यक्ति को दोनों में से किसी से डरने की जरूरत नहीं है। लेकिन हेमंत सोरेन डरे हुए हैं और लगातार अपने विधायकों के साथ चल रहे हैं। हमारी लड़ाई जनता के लिए है और हम हेमंत सोरेन को मध्यावधि चुनाव के लिए चुनौती देते हैं।

दुबे ने कहा कि उनकी अयोग्यता के संबंध में, न तो हमें राज्यपाल से और न ही चुनाव आयोग से कोई पत्र मिला है। अगर वह बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं, तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हमने क्या किया? क्या हम पलामू में महा दलित से भाग गए? क्या हमने दुमका लड़की को जला दी? क्या हमने रांची में आदिवासी लड़की का बलात्कार किया? ये सारी घटनाएं उसके प्रशासन के कारण ही हुई हैं। बांग्लादेशी अप्रवासी स्कूलों में इस्लामीकरण कर रहे हैं और रविवार को नहीं शुक्रवार को छुट्टियां दे रहे हैं। ये सब आपके कर्म हैं।

इससे पहले शुक्रवार को, सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर अन्य दलों के विधायकों को हटाने और राज्यों में एक निर्वाचित सरकार को गिराने का प्रयास करने के लिए विभिन्न हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्षी दलों को बर्दाश्त नहीं कर सकती है, वे विभिन्न हथकंडे अपनाते हैं और विपक्षी नेताओं को डराने या खरीदने के लिए अपनी शक्ति और धन का उपयोग करते हैं। उनके पास पैसे से भरा बैग है और विपक्षी दलों के नेताओं को लूटने की कोशिश करते हैं।

इससे पहले 30 अगस्त को झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के 31 विधायक और मंत्री छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे थे। विधायकों को एक साथ रखने के लिए मुख्यमंत्री के प्रयास में रायपुर गए। झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन में झामुमो, कांग्रेस और राजद शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि रायपुर जाने वालों में कांग्रेस के 13 और झामुमो के 18 विधायक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि झामुमो के मंत्री नहीं गए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।