लाइव टीवी

'तब्लीगी जमात' वाले मौलाना साद की ससुराल वाला इलाका भी कोरोना से महफूज नहीं, एरिया हुआ सील

Updated Apr 15, 2020 | 14:10 IST

तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद की ससुराल सहारनपुर स्थित मोहल्ला मुफ्ती को कोरोना के चलते सील कर दिया गया है वहां प्रशासन खासी एहतियात बरत रहा है।

Loading ...
मौलाना साद की होम क्वारंटाइन की अवधि खतम हो चुकी है

सहारनपुर: कोरोना की मार से देश के कई इलाके जूझ रहे हैं वहीं हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज के जमाती कोरोना संक्रमण को लेकर सुर्खियों में हैं, सहारनपुर का एक इलाका जहां मौलाना साद की ससुराल है उसे कोरोना के चलते सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसी मोहल्ले के रहने वाले दो लोग जो मौलाना साद के रिश्तेदार बताए जाते हैं उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, बताते हैं कि ये इन्होंने निजामुद्दीन स्थित मरकज के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था।

ये क्षेत्र है है यूपी के सहारनपुर स्थित मोहल्ला मुफ्ती जहां पर दो कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाके को पूरी तरह सील किया गया, बताया जाता है कि मोहल्ला मुफ्ती में ही मौलाना साद जो तब्लीगी जमात का मुखिया है उसकी ससुराल यहीं है।

मौलाना मुहम्मद साद कंधालवी का अब तक कोई सुराग नहीं
प्रशासन ने लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी साथ ही इन क्षेत्रों को सैनिटाइज करवाया गया। तब्लीगी जमातियों के प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद कंधालवी का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।जब मौलाना साद की होम क्वारंटाइन की अवधि खतम हो चुकी है, तो फिर उन्हें बुलाकर क्राइम ब्रांच की टीमें पूछताछ क्यों नहीं कर रही है?

इस सवाल के जबाब में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के ही एक अधिकारी ने कहा कि अभी नामजद आरोपियों की मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी है। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की जांच कार्यवाही निर्भर है।

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के सूत्रों की मानें, तो कानूनी रूप से मौलाना का लुक आउट नोटिस जारी किए जाने की कार्यवाही अभी बची है। हालांकि, उस पर भी विचार हुआ है। मगर इस विषय पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। आरोपियों के लुकआउट नोटिस में विलंब क्यों? पूछने पर क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि एलओसी जारी करने के लिए हमें किसी से पूछना नहीं है। न ही यह कोर्ट से संबंधित बात है। 

हम जब चाहेंगे तो एफआरआरओ (क्षेत्रीय विदेशी पंजीयन विभाग) को डिटेल लिखकर दे देंगे। साथ ही मौलाना और बाकी सब आरोपी हमारे संपर्क में हैं। हमारे सभी नोटिसों का जबाब भी आरोपियों ने दिया है। हालांकि, यह जबाब जांच को आगे बढ़ाने जैसे थे। लिहाजा अंतिम निर्णय पर आमने सामने जांच के बाद ही पहुंचा जा सकेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।