लाइव टीवी

श्री कृष्ण जन्मभूमि से सटी मस्जिद के ऊपर से 4 में से 3 लाउडस्पीकर हटे, सौहार्द को बनाए रखने के लिए फैसला

Updated Apr 23, 2022 | 20:46 IST

श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटी मस्जिद पर से लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को नियंत्रित करने करने के लिए मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के मैनेजमेंट 4 में से तीन लाउडस्पीकर को हटाने का फैसला किया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मथुरा में मस्जिद पर से हटा लाउडस्पीकर

मथुरा: मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के मैनेजमेंट ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटी मस्जिद में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को नियंत्रित करने का फैसला किया है। शाही ईदगाह मैनेजमेंट ने श्री कृष्ण जन्मभूमि से सटी मस्जिद के ऊपर से 4 में से 3 स्पीकर को हटाया। तीन लाउडस्पीकर को मुख्यमंत्री योगी के जन संबोधन प्रणाली के प्रयोग के संबंध में दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए हटाया गया है। मस्जिद प्रबंधन का कहना है कि वे इस संबंध में सरकार के आदेशों का स्वागत करते हैं और उन्होंने जानबूझकर लाउडस्पीकर को हटा दिया है और ध्वनि प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करने के लिए वॉल्यूम को कम कर दिया है।

शाही मस्जिद के सचिव तनवीर अहमद ने कहा कि मस्जिद से तीन लाउडस्पीकरों को हटा दिया गया है और अब केवल एक लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कम ध्वनि के साथ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि मस्जिद में इस्तेमाल हो रहे लाउडस्पीकार की आवाज परिसर से बाहर नहीं जाए। अहमद के मुताबिक, यह कदम उस सौहार्द को बनाए रखने के लिए है, जिसके लिए मथुरा प्रसिद्ध है।

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट ने बंद किया लाउडस्पीकर का इस्तेमाल, सीएम योगी के निर्देश पर लिया फैसला

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को मस्जिद से सटे श्री कृष्ण जन्मस्थान के भागवत भवन मंदिर में लगे लाउडस्पीकर को हटाने का फैसला मंदिर प्रशासन ने किया था। इस बीच मस्जिद प्रबंधन ने उन लोगों की भी आलोचना की है जो सांप्रदायिक भावनाओं को भड़का रहे हैं और पूजा स्थलों पर लाउडस्पीकर के मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।