लाइव टीवी

Coronavirus: केरल के बाद अब राजस्थान में दहशत, जयपुर में कोरोनावायरस से 3 पीड़ित अस्पताल में भर्ती

Updated Feb 02, 2020 | 15:31 IST

केरल के बाद अब जयपुर में कोरोनावायरस से पीड़ित 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जयपुर में कोरोनावायरस से 3 पीड़ित पाए गए

जयपुर : कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षणों के साथ तीन लोगों को स्थानीय एसएमएस सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।
एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर डी एस मीणा ने कहा, ‘उनलोगों को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनके रक्त के नमूने ले लिए गए हैं और रविवार शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है।’

उन्होंने बताया कि मरीजों को पृथक वार्ड में रखा गया है। इस बीच, अलवर के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में उन 300 लोगों को रखने के लिए प्रबंध किया गया है जिन्हें चीन के वुहान से यहां लाया जा रहा है। कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर वुहान में ही है।

यात्रियों के जत्थे के संभवत: रविवार शाम को अलवर पहुंचने की संभावना है जहां उन्हें पृथक वार्ड में रखा जाएगा। इस संबंध में केंद्र के साथ समन्वय कर रहे स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी रवि शर्मा ने बताया कि दो उनके लिए दो हॉस्टलों में 300 बेड तैयार किए गए हैं और पर्याप्त कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी छबील कुमार ने बताया कि यात्रियों को पृथक रखा जाएगा और 28 दिनों तक उनकी निगरानी की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘सभी यात्री स्वस्थ हैं और अगर किसी में वायरस के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे जिले के आइसोलेशन वार्ड (अलग-थलग) में भेजा जाएगा।’ कुमार ने बताया कि यात्रियों को निगरानी में रखा जाएगा और कोई लक्षण नहीं पाए जाने पर ही उन्हें छुट्टी दी जाएगी ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।