लाइव टीवी

एक दूजे के हो जाएंगे टीना डाबी और प्रदीप गवांडे, जयपुर में शादी की खास तैयारी

Updated Apr 20, 2022 | 13:04 IST

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी चर्चित शख्सियतों में से एक हैं। बुधवार यानी 20 अप्रैल को जयपुर में विधि विधान से वो आईएएस अफसर प्रदीप गंवाडे के साथ शादी रचाने वाली हैं।

Loading ...
एक दूजे के हो जाएंगे टीना डाबी और प्रदीप गवांडे, जयपुर में शादी की खास तैयारी
मुख्य बातें
  • जयपुर में आईएएस अफसर टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी, गंवाडे भी आईएएस
  • शादी में चुनिंदा लोगों को निमंत्रण
  • 22 अप्रैल को होगा रिसेप्शन

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी और डॉ प्रदीप गावंडे बुधवार को राजस्थान के जयपुर में एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। शादी समारोह जयपुर के एक पांच सितारा होटल में होगा और 22 अप्रैल को एक रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा। टीना और प्रदीप की शादी मराठी और राजस्थानी परंपराओं के अनुसार होगी। अगर बात ​​टीना डाबी की करें तो उनकी मां मराठी हैं और उनके पिता राजस्थानी हैं, जबकि प्रदीप गावंडे मराठी पृष्ठभूमि से हैं। शादी की रस्में मराठी और राजस्थानी परंपराओं के साथ होगी। 

शादी समारोह में चुनिंदा मेहमान होंगे शामिल 
टीना डाबी और प्रदीप गावंडे की शादी में परिवार के सदस्य और चुनिंदा मेहमान शामिल होंगे।जयपुर में हाई-प्रोफाइल शादी के लिए कई राजनेताओं, वरिष्ठ नौकरशाहों और वीवीआईपी के आने की उम्मीद है। वर्तमान में टीना डाबी राजस्थान वित्त विभाग में संयुक्त सचिव हैं, जबकि गावंडे राजस्थान के पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के निदेशक हैं। उनके रास्ते एक साल पहले पार हो गए जब उन्हें COVID-19 महामारी के दौरान आपूर्ति सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया।
खास शख्सियत खास शादी

  1. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 की पहली एससी महिला टॉपर टीना डाबी बुधवार को जयपुर में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे के साथ सात फेरे लेंगी।
  2. शादी जयपुर के एक फाइव स्टार होटल में होगी जबकि रिसेप्शन 22 अप्रैल को होगा।
  3. शादी समारोह के दौरान सिर्फ परिवार के लोग और चुनिंदा मेहमान ही मौजूद रहेंगे।
  4. जयपुर में हाई-प्रोफाइल शादी में कई राजनेताओं, वरिष्ठ नौकरशाहों और वीवीआईपी को आमंत्रित किया गया है।
  5. डाबी वर्तमान में राजस्थान के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत हैं, जबकि गावंडे पुरातत्व और संग्रहालय विभाग, राजस्थान के निदेशक हैं। दोनों की मुलाकात पिछले साल हुई थी।
  6. सूत्रों के मुताबिक, टीना और प्रदीप मराठी-राजस्थानी रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंधेंगे। प्रदीप गावंडे मराठी परिवार से हैं, जबकि टीना डाबी की मां मराठी और पिता राजस्थानी हैं। इसलिए, शादी की रस्मों में मराठी और राजस्थानी परंपरा देखने को मिलेंगी।
  7. टीना डाबी की पहली शादी कश्मीर के एक आईएएस अधिकारी अतहर आमिर उल शफी खान से हुई थी। हालांकि, पिछले साल जयपुर के फैमिली कोर्ट में दोनों का तलाक हो गया था।


टीना डाबी और प्रदीप गवांडे दोनों की दूसरी शादी

कुछ दिनों पहले 2015 संघ लोक सेवा आयोग  की टॉपर टीना डाबी और प्रदीप गावंडे दोनों ने अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिए। टीना की यह दूसरी शादी है क्योंकि उन्होंने पहले कश्मीर के यूपीएससी टॉपर अतहर आमिर खान से शादी की थी।टीना और अतहर ने अप्रैल 2018 में शादी की और 2020 में उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी। प्रदीप गावंडे भी दूसरी बार शादी कर रहे हैं।प्रदीप ने 2013 में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की। वह महाराष्ट्र के एक योग्य चिकित्सक भी हैं। यूपीएससी परीक्षा पास करने से पहले उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।