लाइव टीवी

तीन तलाक याचिकाकर्ता इशरत जहां ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी

Updated Sep 18, 2019 | 14:18 IST | भाषा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद द्वारा पारित मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 को कानून बनाने के लिये एक अगस्त को अपनी मंजूरी दे दी थी। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
इशरत जहां ने दिल्ली में प्रधानमंत्री को तिरंगी राखी बांधी और कहा कि यह अवसर पाकर वह “खुश” हैं

कोलकाता: तीन तलाक मामले की प्रमुख याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी और इस कुप्रथा को अवैध बनाने के लिये मुस्लिम बहनों की तरफ से उन्हें शुक्रिया कहा। जहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री को तिरंगी राखी बांधी और कहा कि यह अवसर पाकर वह “खुश” हैं। 

इस साल स्वतंत्रता दिवस के दिन ही रक्षा बंधन पड़ा है। जहां ने बताया, “मैंने अपनी सभी मुस्लिम बहनों की तरफ से प्रधानमंत्री को एक बार में तीन तलाक की कुप्रथा को अवैध बनाने के लिये शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री ने अपने जवाब में कहा कि यह हमारा अधिकार है और हमें यह मिलना चाहिए।” 

इसके तहत मौखिक, लिखित, एसएमएस या वाट्सएप अथवा किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक चैट के जरिये तीन तलाक दिये जाने को अवैध घोषित किया गया। 

जहां ने हालांकि इस बात पर अफसोस जताया कि वह अपने साथ लेकर गईं ‘रसगुल्ले’ का डिब्बा प्रधानमंत्री को नहीं दे पाईं। उन्होंने कहा, “सुरक्षा कारणों से, मैं उन्हें रसगुल्ला नहीं दे पाई जो मैं कोलकाता से लेकर आई थी। हालांकि मैं प्रधानमंत्री को राखी बांधने का अवसर मिलने से खुश हूं।”

जहां उच्चतम न्यायालय में एक बार में तीन तलाक के खिलाफ पांच याचिकाकर्ताओं में से एक हैं। वह पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले की रहने वाली हैं तथा 14 साल के एक पुत्र एवं आठ साल की एक पुत्री की मां हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।