लाइव टीवी

'ट्रंप भगवान हैं क्या? जिनके लिए खड़े होंगे 70 लाख भारतीय'

Updated Feb 19, 2020 | 19:52 IST

Trump's visit to India: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि स्वागत में 70 लाख लोगों को खड़े करने की क्या जरूरत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर भारत आ रहे हैं। उनके स्वागत में जोरदार तैयारियां चल रही है। वह सबसे पहले पीएम मोदी के गृह प्रदेश गुजरात के अहमदाबाद में आएंगे। उसके बाद आगरा और दिल्ली आएंगे। यह ट्रंप की पहली भारत यात्रा होगी। ट्रंप के इस दौर में भारत और अमेरिका के बीच व्यापार समझौते की उम्मीदें कम हैं। उनकी यात्रा को लेकर भारत में भीतर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ट्रंप भगवान हैं क्या? उनके लिए सात मिलियन (70 लाख) लोगों को खड़ा करने की क्या जरुरत है? वो व्यापार समझौता नहीं कर रहे हैं। उनके लिए अमेरिका फर्स्ट है, वो सिर्फ अमेरिका के लिए धंधा करना चाहते हैं, हमें खुश करने नहीं आ रहे हैं।

मेरे कार्यक्रम में 70 लाख लोग होंगे-ट्रंप 
ट्रंप ने अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों को लेकर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए मीडिया से कहा कि भारत हमारे साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहा है। लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम के आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। और यह स्टेडियम, मैं जानता हूं कि अभी निर्माणाधीन है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह काफी उत्साहजनक होने वाला है, मुझे उम्मीद है कि आप लोग भी पसंद करेंगे।

झुग्गियों को ढ़कने लिए बनाई गई दीवार!
खबर के मुताबिक गुजरात के अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम के समीप झुग्गियों में रह रहे लोगों उस जगह को खाली करने का नोटिस दिया है। ये झुग्गियां अहमदाबाद और गांधीनगर को जोड़ने वाली सड़क के साथ लगी हुई हैं और मोटेरा स्टेडियम से करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर हैं। उस मार्ग पर पड़ने वाली झुग्गियों को कथित रूप से ढ़कने के लिए दीवार खड़ी की गई है जिस मार्ग से अमेरिकी राष्ट्रपति के गुजरने की संभावना है। 

मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम
मोदी और ट्रंप 24 फरवरी को 'नमस्ते ट्रंप' के तहत मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित करने वाले हैं। ट्रंप का अहमदाबाद में रोडशो में हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है।

ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल का करेंगे दीदार
ट्रंप गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश के आगरा में पहुंचेंगे। ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ 24 फरवरी को ही आगरा आएंगे। वहां ताजमहल का दीदार करेंगे। ट्रंप स्वागत के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए शहर के सौंदर्यीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक अतिक्रमण हटाने के साथ सफाई और मरम्मत का काम चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।