लाइव टीवी

'Mahatma Gandhi का नाम विजिटर रजिस्टर में न लिखकर ट्रंप- मोदी ने रचा इतिहास', कांग्रेस ने कसा तंज

Updated Feb 25, 2020 | 12:05 IST

भारत दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती का आश्रम का दौरा किया और वहां आगंतुक रजिस्टर जो लिखा उसके बाद कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर हो गई।

Loading ...

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे ताकतलर शख्स अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट से पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे। वहां पर डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने चरखा चलाया। गांधी जी के तीन मशहूर बोल वाली प्रतिमा को देखा। साबरमती आश्रम में आगंतुक रजिस्टर पर लिखा कि पीएम इस अद्भुत यात्रा के लिए धन्यवाद। 

ट्रंप ने विजिटर रजिस्टर पर लिखा कि पीएम मोदी आप का धन्यवाद तो कांग्रेस नेता दिलचस्प अंदाज में टिप्पणी करते हुए निशाना साधा। "आने वाली पीढ़ियां इस बात पर विश्वास करेंगी कि इस तरह का मांस और रक्त इस धरती पर चला गया।" मेसर्स मोदी और ट्रम्प ने आइंस्टीन को सही साबित करने की पूरी कोशिश की, जिस तरह से उन्होंने इरादा नहीं किया - महात्मा को उनके निवास से मिटाकर!

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आखिर बीजेपी खासतौर से पीएम नरेंद्र मोदी किस तरह की नजीर पेश कर रहे हैं, वो महात्मा के आश्रम जाते हैं। लेकिन आप यह देख सकते हैं कि वहां क्या हुआ। लेकिन मोटेरा स्टेडियम से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिस्टर प्रेसीडेंट आप भारत के उस भूभाग पर हैं जहां से विश्न को अहिंसा और मानवता को संदेश दिया गया। एक ऐसे शख्स का इस धरती पर अवतरण हुआ था जिसके विचार और आदर्श जा भी प्रासंगिक हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो भारत आकर अभिभूत हैं। अमेरिका और भारत का रिश्ता प्राचीन है। हम दोनों देशों के रिश्तों को एक नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं। यह बात सच है कि दोनों देशों के बीच तरक्की के लिए जिस तरह का संपर्क होना चाहिए था वो नहीं हुआ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।