लाइव टीवी

Rana Ayyub: पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ ट्विटर का एक्शन, अकाउंट पर भारत में लगाई रोक

Updated Jun 27, 2022 | 14:30 IST

Rana Ayyub: राणा अय्यूब ने ट्विटर पर जो नोटिस शेयर किया, उसमें लिखा था कि भारत के स्थानीय कानूनों के तहत दायित्वों का पालन करने के लिए हमने भारत में इस अकाउंट पर रोक लगा दी है। साथ ही कहा कि ये कार्रवाई देश के सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत की गई है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पत्रकार राणा अय्यूब। (File Photo)
मुख्य बातें
  • राणा अय्यूब के अकाउंट पर ट्विटर ने भारत में लगाई रोक
  • ट्विटर ने आईटी एक्ट के तहत अकाउंट पर लगाई रोक
  • राणा अय्यूब पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप

Rana Ayyub: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पत्रकार राणा अय्यूब के अकाउंट पर भारत ने रोक लगा दी है। ट्विटर ने ये कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत की है। वहीं रविवार को राणा अय्यूब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नोटिस पोस्ट किया और कहा कि हैलो ट्विटर, आखिर ये है क्या?  राणा अय्यूब ने ट्विटर पर जो नोटिस शेयर किया, उसमें लिखा था कि भारत के स्थानीय कानूनों के तहत दायित्वों का पालन करने के लिए हमने भारत में इस अकाउंट पर रोक लगा दी है। साथ ही कहा कि ये कार्रवाई देश के सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत की गई है। 

ट्विटर ने राणा अय्यूब के अकाउंट पर भारत में लगाई रोक 

Journalist Rana Ayyub : कौन हैं ED के रडार पर आने वाली महिला पत्रकार राणा अय्यूब, करती रही हैं विवादित Tweets

नोटिस में आगे कहा गया है कि ट्विटर हमारी सेवा का उपयोग करने वाले लोगों की आवाज का बचाव करने और उनका सम्मान करने में दृढ़ता से विश्वास करता है, अगर हमें किसी अधिकृत संस्था से सामग्री को हटाने के लिए कानूनी अपील प्राप्त होती है, तो अकाउंट यूजर को बताना हमारी पॉलिसी है। हम ये पता करने के लिए नोटिस देते हैं कि अकाउंट यूजर उस देश में रहता है या नहीं जहां से अपील की गई है। 

राणा अय्यूब को मिल रहा समर्थन

वहीं राणा अय्यूब के ट्वीट के जवाब में टेनिस दिग्गज मार्टिना नवरातोलिना ने कहा कि तो अगला कौन है?!? बस भयानक ..." उन्होंने अपने पोस्ट पर राणा अय्यूब और ट्विटर को टैग किया। प्रसार भारती के पूर्व सीईओ शशि शेखर वेम्पति ने कहा कि ट्विटर द्वारा नोटिस या तो एक बग या पिछली घटनाओं के लिए देरी से रियक्शन हो सकता है। 

ED ने पत्रकार राणा अयूब के 1.77 करोड़ रुपए कुर्क किए, ये लगा है आरोप

वेम्पति ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर इंडिया के माध्यम से भारत सरकार द्वारा तथाकथित ऑनलाइन सेंसरशिप के संबंध में कई हाइपरवेंटीलेटिंग ट्वीट्स को देखा। ये या तो एक बग लगता है या पिछली घटनाओं के लिए देरी से रियक्शन के लिए मुझे भी पिछले साल की घटना के लिए रात भर ट्विटर से ऐसा ईमेल मिला है। प्रसार भारती के पूर्व सीईओ ने भी इसी तरह के मैसेज के साथ एक ईमेल शेयर किया, जो उन्हें मिला था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।