लाइव टीवी

ट्विटर ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का ट्वीट हटाया, बताया- नियम का उल्लंघन

Updated Nov 26, 2020 | 10:50 IST

ट्विटर ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उस ट्वीट को हटा दिया जिसमें उन्होंने लालू यादव पर एनडीए विधायक को लालच देने का आरोप लगाया था।

Loading ...
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी
मुख्य बातें
  • सुशील मोदी ने लालू प्रसाद यादव पर एनडीए विधायकों को लालज देने का आरोप लगाया
  • उन्होंने कहा आरजेडी प्रमुख लालू यादव रांची की जेल से फोन कर रहे हैं
  • उन्होंने अपने ट्वीट में उस फोन नंबर का खुलासा कर दिया, जिसके बाद ट्विटर ने उन पर कार्रवाई की

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उस ट्वीट को ट्विटर ने नियम का उल्लंघन बताते हुए हटा दिया है। जिसमें उन्होंने एक फोन नंबर साझा किया था और लालू प्रसाद यादव पर आरोप था कि इस नंबर से आरजेडी प्रमुख लालू यादव रांची की जेल से फोन कर रहे हैं और एनडीए के विधायकों को लालच दे रहे हैं। ट्विटर ने ट्वीट हटाते हुए स्पष्ट किया कि यह ट्वीट में नियमों का उल्लंघन है। जिस वजह इस हटा दिया गया है।

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद बिहार में नीतीश कुमार सरकार को गिराने की कोशिश के तहत एडीए विधायकों के दल बदल कराने की कोशिश कर रहे है। पूर्व डिप्टी सीएम ने ट्वीट के जरिए यह सनसनीखेज आरोप लगाया और एक मोबाइल नंबर साझा करते हुए दावा किया कि चारा घोटाले में सजा काट रहे होने के बावजूद प्रसाद इस नंबर से बात कर सकते हैं। मोदी ने ट्वीट किया कि लालू एनडीए विधायकों को रांची से टेलीफोन कॉल कर रहे हैं और मंत्री पद का वादा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने जब फोन किया तो सीधे लालू ने फोन उठाया। मैंने कहा कि जेल से इस प्रकार के गंदे खेल मत खेलिए, आपको सफलता नहीं मिलेगी।

इसके बाद लालू की बातचीत का ऑडियो क्लिप सामने आया। ऑडियो में विधायक अपनी पार्टी के खिलाफ वोट करने में अपनी दिक्कतों को बता रहे हैं जिस पर लालू कहते हैं कि आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है। हमारा अपना विधानसभा अध्यक्ष होगा। हम इस सरकार को गिराकर अपनी सरकार बनाते ही आपको इनाम देंगे। बीजेपी विधायक ने ऑडियो क्लिप की पुष्टि की और कहा कि सुशील कुमार मोदी की मौजूदगी में बातचीत हुई, जिसका ऐहसास संभवत: आरजेडी सुप्रीमो को नहीं था।

बीजेपी विधायक ललन कुमार ने मीडिया से कहा कि मैं सुशील कुमार मोदी के साथ बैठक में था जब मेरा निजी सचिव आया और सूचित किया कि मेरे मोबाइल पर लालू प्रसाद का फोन है। मुझे आश्चर्य हुआ लेकिन सोचा कि कई अन्य लोगों की तरह उन्होंने चुनावी जीत पर बधाई देने के लिए फोन किया होगा। विधायक ने कहा कि वह काफी सीनियर नेता हैं। इसलिए मैंने उन्हें प्रणाम किया। वह सरकार गिराने की बात करने लगे। मैंने उन्हें बताने का प्रयास किया कि मैं पार्टी के अनुशासन से बंधा हुआ हूं। फोन बीच में रोकते हुए मैंने सुशील मोदी को सूचित किया।

मोदी ने मंगलवार की रात ट्वीट कर दावा किया कि उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो को फोन कर गंदे तरीके अपनाने के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने अपनी पार्टी के नेता विजय कुमार सिन्हा के विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि लालू प्रसाद का षड्यंत्र विफल हो गया। आरजेडी प्रमुख चारा घोटाले के कई मामलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।