लाइव टीवी

Punjab: फिरोजपुर में पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल के 2 और गुर्गे गिरफ्तार, 4 पहले पकड़े जा चुके

Updated May 06, 2022 | 22:07 IST

पंजाब के फिरोजपुर में पाकिस्तान आधारित आतंकी मॉड्यूल के दो और संचालक गिरफ्तार किए गए हैं। करनाल में अपने साथियों की गिरफ्तारी के बाद दोनों गुर्गे शहर से फरार होने की कोशिश कर रहे थे।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

गैंगस्टर से आतंकवादी बने पाकिस्तान के हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा चलाए जा रहे एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के एक दिन बाद शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने फिरोजपुर से दो और गुर्गों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों की पहचान फिरोजपुर निवासी आकाशदीप उर्फ आकाश और फरीदकोट के जशनप्रीत सिंह उर्फ जस के रूप में हुई है।

एसएसपी फिरोजपुर चरणजीत सिंह ने बयान में कहा कि हरियाणा में गिरफ्तार चार आरोपियों के खुलासे पर पंजाब पुलिस मॉड्यूल के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) फाजिल्का ने फिरोजपुर पुलिस के साथ इन दोनों गुर्गों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे करनाल में अपने चार साथियों की गिरफ्तारी के बाद अपनी कार में फिरोजपुर से भागने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अब तक की गई प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों गुर्गे कल के भंडाफोड़ मॉड्यूल में सीधे तौर पर शामिल थे। उन्होंने कहा कि उन्हें पाक आईएसआई और पाक स्थित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूहों द्वारा भेजी गई कई खेप मिली थीं और रिंडा के कहने पर इसे आगे पहुंचा दिया। आकाश ने खुलासा किया कि रिंडा ने ड्रोन के जरिए विस्फोटक की खेप भेजी थी और उसने गुरप्रीत के साथ अपनी दादी के गांव में इसे प्राप्त किया और इन खेपों को रिंडा द्वारा भेजे गए स्थानों पर रखा।

करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी खास, चार राज्यों को थी दहलाने की साजिश

इस बीच, इन आरोपित व्यक्तियों के खिलाफ फिरोजपुर कैंट पुलिस स्टेशन में यूएपी (ए) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक नया मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर आगे की जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Karnal : 10 दिन की पुलिस रिमांड में चारों संदिग्ध आतंकी, गहरी साजिश से उठेगा परदा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।