लाइव टीवी

LoC: भारत में घुसना चाह रहा था आतंकी, तभी लैंडमाइन पर पड़ा पैर और उड़ गए चिथड़े; देखें वीडियो

Updated Aug 24, 2022 | 18:30 IST

हाल के दिनों में कई आतंकी सेना के हाथ चढ़े हैं, साथ ही कई को सेना ने मार गिराया है। कश्मीर में इन दिनों आतंकी टारगेट किलिंग के तहत हमले कर रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
एलओसी के पास मारे गए दो आतंकी (प्रतीकात्मक फोटो
मुख्य बातें
  • सीमापार से पाकिस्तानी आतंकी लगातार भारत में घुसने की कोशिश करते रहे हैं
  • सीमा पर लगे सेना के कैमरे में कैद हुई है विस्फोट की घटना
  • दोनों आतंकियों के शव सेना कर चुकी है बरामद

जम्मू कश्मीर में सेना के अभियानों में पिछले दिनों कई आतंकी मारे जा चुके हैं। अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें सेना के जाल में फंसते हुए दो आतंकी दिखे हैं। सेना के जाल में दोनों आतंकी ऐसे फंसे कि उनके परखच्चे उड़ गए।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इस घटना की पुष्टि हो रही है। दरअसल 22 अगस्त को पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन के दो आतंकी भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। वो सफल भी हो जाते लेकिन सेना की तरफ से बिछाए गए माइंस में फंस कर रहे गए।

दोनों आतंकी जैसे ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए, कुछ दूरी पर चलने के बाद वो माइंस की चपेट में आ गए और विस्फोट में मारे गए। सेना ने बुधवार को उनके शव को बरमाद किया है। सेना इस इलाके में सर्च अभियान भी चला रही कि ताकि और आतंकी गतिविधियों की संभावना को खत्म किया जा सके।

बता दें कि सोमवार को ही भारतीय सेना ने एक ऐसे आतंकी को गिरफ्तार किया था, जिसे फिदायीन हमले के लिए तैयार किया गया था। बताया जा रहा है कि आईएसआई ने पहली बार किसी ऐसे आतंकी को बिना हथियार के सीमा पार कराने की कोशिश की थी, भारत में घुसने के बाद उसे हथियार दिये जाने थे, उससे पहले ही नौशेरा सेक्टर में सेना ने इस आतंकी को दबोच लिया।

हाल के दिनों में कश्मीर में आतंकी टारगेट किलिंग के तहत हमले कर रहे हैं। आतंकियों का टारगेट इन दिनों वो लोग हो गए हैं जो कश्मीर में प्रवासी हैं या फिर अल्पसंख्यक हैं। कई बिहार के मजदूरों की हत्या हाल के दिनों में आतंकियों ने कर दी है। ताकि खौफ का माहौल बनाया जा सके।

हालांकि भारतीय सेना भी मुस्तैदी से इन आतंकियों के खात्मे में जुटी है। सुरक्षा बलों ने कश्मीर में इस साल की शुरुआत से अब तक 29 विदेशियों सहित 100 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है।

ये भी पढ़ें- 'मैं मारने के लिए आया था, मुझे धोखा दे दिया', पकड़े जाने पर फिदायीन आतंकी लगा गिड़गिड़ाने  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।