लाइव टीवी

Delhi: पाकिस्तान उच्चायोग में तैनात दो अधिकारी कर रहे थे जासूसी, रंगे हाथ पकड़े गए

Updated May 31, 2020 | 22:45 IST

Pakistan Embassy employees spying: पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को नई दिल्ली में जासूसी में शामिल रंगे हाथ पकड़ा गया। दोनों अधिकारी देश के खिलाफ जासूसी कर रहे थे।

Loading ...
पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारी जासूसी करते हुए पकड़े गए, IB और दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारी जासूसी करते हुए पकड़े गए
  • दोनों अधिकारियों को अवांछित शख्स घोषित कर पाकिस्तान भेजा जाएगा
  • दिल्ली पुलिस और इंटेलीजेंस ब्यूरों के अधिकारियों ने पकड़ा रगें हाथ

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में दिल्ली पुलिस और इंटलीजेंस ब्यूरो (आईबी) द्वारा पकड़ा गया है। खबरों की मानें तो इन दो वीजा सहायक अधिकारियों के नाम आबिद हुसैन व ताहिर खान बताया जा रहा है जो जासूसी कर रहे थे। ये दोनों अधिकारी हाई कमीशन में वीजा सहायक के पद पर तैनात थे।

पाकिस्तान वापस भेजा जाएगा

भारत उन्हें भारत विरोधी गतिविधियां करने के आरोप में अवांछित व्यक्ति (पर्सनल-नॉन ग्रैटा ) घोषित  करेगा और दोनों को पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा। यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तानी अधिकारी इस तरह की हरकत करते हुए पकड़ें गए हों। इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा इस तरह की नापाक हरकत पहले भी की जा चुकी है।  

पहले भी कर चुका है पाकिस्तान ऐसी हरकत

 जब अब्दुल बासित भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त थे उस दौरान भी एक अधिकारी को जासूसी करते हुए पकड़ा गया था। तब दिल्ली पुलिस ने अधिकारी के पास से गोपनीय दस्तावेज बरामद किए थे। पुलिस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में राजस्थान के दो लोगों को दिल्ली में गिरफ्तार किया था जिनसे पूछताछ के बाद मोहम्मद अख्तर नाम के अधिकारी को हिरासत में लेकर चाणक्यपुरी थाने में ले जाया गया था।

दरअसल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अक्सर अधिकारियों के माध्यम से जासूसी करवाते रही है। इससे पहले 2015 में भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से जुड़े जासूसों का पता चला था। तब इस मामले में थल और वायुसेना में कार्यरत कुछ लोगों सहित 10-12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।