लाइव टीवी

नौगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, हथियारों की भी बरामदगी

Updated Sep 15, 2022 | 08:43 IST

नौगाम में छिपे आतंकियों की तलाश में बुधवार शाम से ऑपरेशन चलाया गया था।आतंकियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

Loading ...
नौगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
मुख्य बातें
  • नौगाम मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए
  • मुठभेड़ में चिनार कॉर्प्स भी थी शामिल
  • आतंकियों के पास से हथियारों की बरामदगी

जम्मू कश्मीर के नौगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल, दो पिस्टल समेत दूसके हथियारों की बरामदगी की गई है। यह ऑपरेशन चिनार कॉर्प्स और दूसरी एजेंसियों के आपसी सहयोग से चलाया गया था। जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि आतंकियों की पहचान की जा रही है कि उनका किस संगठन से रिश्ता था।

31 अगस्त को लश्कर के दो आतंकी मारे गए
31 अगस्त को शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे पुलिस अधिकारी के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। शोपियां के नागबल इलाके में गोलीबारी तब शुरू हुई जब पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली और उसे घेर लिया। इस पर वहां छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की।मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के दानिश खुर्शीद भट, तनवीर वानी और तौसीफ भट के रूप में हुई है। वे आतंक की घटनाओं में शामिल थे। दानिश शोपियां में युवाओं को आतंकवाद की ओर ले जाने में शामिल था। पिछले दो से तीन महीनों में पूरे कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सिलसिलेवार मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें कई आतंकियों और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।