लाइव टीवी

Udaipur Killing: कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए की सातवीं गिरफ्तारी, रियाज अटारी का करीबी फरहाद गिरफ्तार

दीपक पोखरिया | Senior Correspondent
Updated Jul 10, 2022 | 18:31 IST

Udaipur Killing: आरोपी की पहचान उदयपुर निवासी 31 साल के फरहाद मोहम्मद शेख के रूप में हुई है। एनआईए ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति मामले के मुख्य आरोपियों में से एक रियाज अटारी का करीबी सहयोगी था और उसने दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में भाग लिया था।

Loading ...
कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए की सातवीं गिरफ्तारी। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए की सातवीं गिरफ्तारी
  • मुख्य आरोपी रियाज अटारी का करीबी गिरफ्तार
  • दर्जी कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में भारी आक्रोश

Udaipur Killing: एनआईए ने पिछले महीने राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मामले में रविवार को सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान उदयपुर निवासी 31 साल के फरहाद मोहम्मद शेख के रूप में हुई है। एनआईए ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति मामले के मुख्य आरोपियों में से एक रियाज अटारी का करीबी सहयोगी था और उसने दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में भाग लिया था।

कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए ने फरहाद मोहम्मद शेख को किया गिरफ्तार

Exclusive: कन्हैयालाल की हत्या से जुड़े 10 बड़े खुलासे, हत्यारे रियाज, गौस का आतंकी बॉस कौन?

46 साल के दर्जी कन्हैयालाल का पिछले महीने उदयपुर में दो मुस्लिम लोगों ने सिर कलम कर दिया था। साथ ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए ऐसा किया। एक वीडियो क्लिप में एक कथित हमलावर को कहते सुना जा सकता है कि उसने एक आदमी का सर कलम कर दिया है। साथ ही उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी धमकी देते हुए कहा कि ये छुरा उन तक भी पहुंचेगा।

Kanhaiya Lal Murder Case: गौस और रियाज ने कैसे दिया हत्या को अंजाम, सुनिए घटना के चश्मदीद की जुबानी

दर्जी कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में भारी आक्रोश

वीडियो के मुताबिक जब दर्जी कन्हैयालाल नाप लेकर लिख रहा था, उसी दौरान रियाज ने अचानक धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए और बाद में एक और वीडियो में उन्होंने अपराध करने की पुष्टि की इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को घटना के कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में भारी आक्रोश फैल गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।