लाइव टीवी

UK PM in India: नीरव-माल्या जैसे भगोड़ों पर ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कही ये 'अहम बात' 

Updated Apr 22, 2022 | 18:12 IST

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का आज भारत दौरे का दूसरा दिन है, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने नई दिल्ली में भगोड़े नीरव मोदी, विजय माल्या और रूस-यूक्रेन युद्ध पर अपने विचार रखे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नीरव-माल्या जैसे भगोड़ों पर ब्रिटिश पीएम ने कही ये 'अहम बात'

British PM Boris Johnson in India: बोरिस जॉनसन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने अपने वार्ताकारों से दिवाली तक मुक्त व्यापार समझौते की वार्ता को पूरा करने के लिए कहा है। गौर हो कि शुक्रवार को ब्रिटिश पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी से द्विपक्षीय वार्ता की। दोनों नेताओं के बीच हुई चर्चा के बारे में भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने जानकारी दी। श्रृंगला ने कहा कि द्विपक्षीय वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एफटीए वार्ता पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री के रूप में बोरिस जॉनसन की ये भारत की पहली यात्रा है दोनों नेताओं ने कई मुद्दों, व्यापार और रोज़गार के अवसरों पर चर्चा की, प्रधानमंत्री मोदी और यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन मुद्दे पर अपने विचारों पर चर्चा की।  साइबर सुरक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य तकनीकों पर भी चर्चा की है। 

नीरव मोदी और विजय माल्या व खालिस्तानी समूहों को लेकर बोरिस जॉनसन ने कहा कि यूके सरकार उन लोगों का स्वागत नहीं करते हैं जो भारत में कानून से बचने के लिए हमारी कानूनी प्रणाली का उपयोग करना चाहते हैं।

वहीं ब्रिटेन में सक्रिय कुछ खालिस्तानी संगठनों पर भी जॉनसन ने साफ कर दिया है कि उनकी तरफ से एंटी टेररिस्ट टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है और कार्रवाई की जा रही है, जॉनसन ने कहा कि हम चरमपंथी समूहों द्वारा दूसरे देशों को धमकी देने, भारत को धमकी देने को बर्दाश्त नहीं करते हैं।

बोरिस जॉनसन ने कहा कि यूके यूक्रेन की राजधानी कीव में अपना दूतावास फिर से खोलने वाला है रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर बोलते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि यूके और उसके सहयोगी पुतिन द्वारा किए जा रहे इस हमले को निष्क्रिय रूप से नहीं देखेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।