लाइव टीवी

MP: सोमेश्वर मंदिर का ताला खुलवाने  पर अड़ीं उमा भारती ने कहा-जब तक नहीं खुलेंगे मंदिर के ताले 'अन्न' नहीं करूंगी ग्रहण-VIDEO

Updated Apr 11, 2022 | 18:33 IST

Uma Bharti Fast For UnLock of Someshwar Temple:मध्य प्रदेश के रायसेन स्थित सोमेश्वर मंदिर का ताला खुलवाने को लेकर उमा भारती अड़ गई हैं और कहा है कि मंदिर के कपाट खुलने तक अन्न ग्रहण नहीं करूंगी।

Loading ...
उमा भारती ने अन्न का त्याग किया, जानें ये है वजह

मध्य प्रदेश के रायसेन के ऐतिहासिक किले पर स्थित शिव मंदिर (Someshwar Temple) में बंद दरवाजे के सामने उमा भारती (Uma Bharti) ने पूजा-अर्चना की और इस दौरान उन्होंने बड़ा एलान भी किया है कि सोमेश्वर धाम शिव मंदिर का जब तक ताला नहीं खुलेगा वो अन्न ग्रहण नहीं करेंगी, क्योंकि बिना ताला खोले उन्हें दूर से शिवलिंग पर जल अर्पित करना पड़ा है।

उमा भारती सोमवार को सुबह रायसेन पहुंची उन्होंने रायसेन के ऐतिहासिक किले पर स्थित शिव मंदिर (सोमेश्वर धाम) में बंद दरवाजे के सामने पूजा-अर्चना की उन्होंने दरवाजे पर ही भगवान शिव का जलाभिषेक किया और आरती की।

उमा भारती ने दुकान पर पत्थर से शराब की बोतलों को तोड़ा, फिर सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी

गौर हो कि उमा भारती ने पिछले दिनों मंदिर के ताले खोलकर अभिषेक करने का संकल्प लिया था, हालांकि प्रशासन की सख्ती  के चलते उमा भारती का यह संकल्प पूरा नहीं हो सका।

उमा भारती ने कहा कि, ये ताला बहुत छोटा है, मेरे भी एक घूंसे से टूट जाएगा मगर हम मर्यादा में रहे हैं, हम मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के वंशज हैं ,अब मैं चाहती हूं कि हमें बहुत जल्द ये अवसर मिले, केंद्रीय पुरातत्व विभाग से राज्य पुरातत्व विभाग संपर्क करे और यहां के प्रशासन को यहां के तालों को खोलने का अधिकार मिले। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।