लाइव टीवी

Dawood Ibrahim: नीलाम हईं अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी, 6 संपत्तियां दो वकीलों ने कीं हासिल

Updated Nov 11, 2020 | 14:14 IST

Dawood Ibrahim property: मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति नीलाम हो गई हैं इसमें से 6 प्रॉपर्टी दो वकीलों ने हासिल की हैं।

Loading ...
अंतरराष्ट्रीय भगोडे आतंकी दाऊद इब्राहिम की मुम्बई में भी कुछ संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की सफेमा यानी स्मगलर फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर एक्ट (SAFEMA Act) के तहत नीलामी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, ये प्रॉपर्टी दाऊद के गांव की है, कुल 17 संपत्तियों के नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई,जिसमें सात संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की हैं,  10 नवम्बर को ई नीलामी, टेंडरिंग और सार्वजनिक बिडिंग के जरिये ये नीलामी प्रक्रिया पूर्ण की गई।

दाऊद इब्राहिम की 7 प्रॉपर्टी में से 6  प्रॉपर्टी बिक गई हैं,एक प्रॉपर्टी को नीलामी से हटा दिया गया था बताया जा रहा है कि दो वकीलों को दाऊद की 6  संपत्तियां हासिल हुई हैं, इनमें से 4 प्रॉपर्टी भूपेंद्र भरद्वाज को वहीं 2 प्रॉपर्टी अजय श्रीवास्तव ने हासिल की हैं कहा जा रहा है कि दाऊद की हवेली वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीदी है।

दाऊद इब्राहिम की ये संपत्ति दाउद के पैतृक गांव रत्नागिरी के खेड़ तहसील में हैं बताते हैं कि दाऊद की सात जमीन और एक घर की नीलामी हुई, मुम्बई में उसकी संपत्तियों की नीलामी के बाद साफेमा ने अब उसकी पुश्तैनी संपत्तियों की नीलामी की है वहीं दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबार मिर्ची की संपत्ति इस बार भी नीलामी में नहीं बिक पाई बोली लगाने वालों का मानना है कि संपत्ति की वैल्यू बहुत ज्यादा लगाई गई है।

ड्रग माफिया इकबाल मिर्ची की मुंबई की दो संपत्तियों की नीलामी नहीं हो पाई

गौर हो कि 1993 सीरियल बम ब्लास्ट का आरोपी और अंतरराष्ट्रीय भगोडे आतंकी दाऊद इब्राहिम की मुम्बई में भी कुछ संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।वहीं सफेमा के मुताबिक, दाऊद के साथ ही उसके गुर्गे रहे ड्रग माफिया इकबाल मिर्ची की मुंबई की दो संपत्तियों की नीलामी नहीं हो पाई।

ये नीलामी केंद्र सरकार का वित्त मंत्रालय उन 17 संपत्तियों की करा रहा है जो कि सफेमा और एनडीपीएस कानून के तहत जब्त की गईं थीं,बीते 2 नवंबर को सरकार की तरफ से नीलाम की जाने वाली संपत्तियों का मुआयना रखा गया था वहीं पिछले साल अप्रैल महीने में सफेमा ने दाऊद की बहन हसीना पारकर के नाम एक फ्लैट की नीलामी की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।