लाइव टीवी

Mansukh Mandaviya : साइकिल चलाकर संसद पहुंचे मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य मंत्री की सादगी देख सुरक्षाकर्मी हुए हैरान 

Updated Feb 02, 2022 | 11:11 IST

Mansukh Mandaviya : संसद परिसर में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया साइकिल चलाते हुए नजर आए। आम तौर पर नेताओं के बारे में माना जाता है कि उन्हें महंगी और लग्जरी गाड़ियों का शौक होता है

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
साइकिल से संसद भवन पहुंचे मनसुख मांडविया।

Mansukh Mandaviya : संसद का बजट सत्र चल रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में बजट-2022 पेश किया। इसके अगले दिन बुधवार को संसद की कार्यवाही में शरीक होने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कुछ अलग अंदाज में सदन पहुंचे। संसद परिसर में स्वास्थ्य मंत्री साइकिल चलाते हुए नजर आए। आम तौर पर नेताओं के बारे में माना जाता है कि उन्हें महंगी और लग्जरी गाड़ियों का शौक होता है और वे महंगे वाहनों में यात्रा करना पसंद करते हैं लेकिन मंडाविया के बारे में कहा जाता है कि वह बेहद सादगी पसंद नेता हैं। आम आदमी की तरह मुंह पर मास्क लगाए और मफलर पहने मंडाविया को देखकर सुरक्षाकर्मी भी हैरान हुए। 

राहुल गांधी भी साइकिल पहुंचे थे संसद
गत अगस्त में मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी साइकिल चलाकर संसद भवन पहुंचे थे। राहुल उस समय अकेले नहीं थे बल्कि उनके साथ कांग्रेस एवं विपक्षी दल के अन्य नेता भी साइकिल चलाकर संसद भवन आए थे। इन साइकिलों के आगे बढ़े गैस सिलेंडर के दाम और तेल की कीमतों के बारे में तख्तियां लगाई गई थीं। कुछ समय पहले राहुल किसानों की समस्या पर सरकार का ध्यान खींचने के लिए ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे थे। 

ऑटो रिक्शा से घर गए ज्ञानेश्वर पाटील
समय-समय पर नेता अपनी सादगी से लोगों का ध्यान खींचते रहे हैं। मानसून सत्र के दौरान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना छाता खुद लिए नजर आए। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई लोगों ने उनकी इस सादगी की प्रशंसा की। पिछले साल दिसंबर में खंडवा बुरहानपुर के सांसद ज्ञानेश्वर पाटील शीतकालीन सत्र में शामिल होने के बाद जब बुरहानपुर पहुंचे तो उन्होंने घर जाने के लिए निजी वाहन की जगह ऑटो रिक्शा को चुना। पाटील ने सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए ऑटो रिक्शा से अपने घर गए। उनके साथ उनकी पत्नी एवं सुरक्षाकर्मी भी थे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।