लाइव टीवी

CAA: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आरोप राहुल, प्रियंका गांधी ने CAA पर गुमराह कर करवाए दंगे

Updated Jan 05, 2020 | 16:42 IST

Amit Shah attack on rahul, priyanka gandhi: गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी ने सीएए पर जनता को गुमराह किया।

Loading ...
दिल्ली में, 'बूथ कर्यकार्ता सम्मेलन' में बोलते हुए, अमित शाह ने ये बात कही है

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए उन पर अल्पसंख्यक समुदायों को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के बारे में गुमराह करके दंगे भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को आश्वस्त करने के लिए कहा कि सीएए के तहत कोई भी अपनी नागरिकता नहीं खोएगा क्योंकि कानून में किसी की नागरिकता लेने के प्रावधान नहीं हैं।

दिल्ली में, 'बूथ कर्यकार्ता सम्मेलन' में बोलते हुए, अमित शाह ने कहा, 'कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएए पर लोगों को गुमराह करके दंगे भड़काया। वे देश के अल्पसंख्यक लोगों को उकसा रहे हैं कि उनकी नागरिकता खो जाएगी। मैं बताना चाहता हूं। अल्पसंख्यक समुदाय के लोग कि वे अपनी नागरिकता नहीं खोएंगे क्योंकि सीएए में किसी की नागरिकता लेने का ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्षी नेताओं से ननकाना साहिब घटना के पीड़ितों के बारे में सोचने के लिए कहा, जहां भीड़ ने पाकिस्तान के गुरुद्वारे में पत्थरबाजी की थी। 'अरविंद केजरीवाल, सोनिया जी और राहुल जी ने अपनी आँखें खोलो और देखो कि कैसे पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमला किया गया था। यह उन सभी के लिए एक जवाब है, जो सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

आगे अमित शाह ने कहा कि यह अफवाह फैलाई जा रही है कि नंबर CitizenshipAct के लिए समर्थन हासिल करने के लिए बीजेपी द्वारा शुरू किया गया टोल फ्री नंबर) नेटफ्लिक्स नामक किसी चैनल से संबंधित है।

मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि नंबर कभी भी नेटफ्लिक्स का नहीं था, बल्कि यह बीजेपी का टोल फ्री नंबर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।