लाइव टीवी

पैंगबर पर टिप्पणी: खाड़ी देशों की प्रतिक्रिया पर बोले पीयूष गोयल- BJP ने कार्रवाई की, सरकार में से किसी ने नहीं दिया बयान

Updated Jun 07, 2022 | 16:30 IST

पैंगबर मोहम्मद पर बीजेपी नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर खाड़ी देशों की प्रतिक्रिया पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि यह किसी सरकारी अधिकारी द्वारा दिया गया बयान नहीं था इसलिए इसका सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और बीजेपी द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई।

Loading ...
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
मुख्य बातें
  • कई देशों ने पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की निंदा की
  • बीजेपी ने नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित किया
  • वहीं नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी नेताओं की टिप्पणी से मचे बवाल पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि घटना एनडीए सरकार को प्रभावित नहीं कर रही है। खाड़ी देशों के साथ अच्छे संबंध जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह बयान किसी सरकारी पदाधिकारी द्वारा दिया गया है और इसलिए इसका सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। पार्टी द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई है।

गोयल ने कहा कि विदेश मंत्रालय ने उस टिप्पणी पर स्पष्ट स्पष्टीकरण दिया है और भाजपा ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की है। इन सभी देशों के साथ हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं और हमारे संबंध बहुत अच्छे बने रहेंगे। उन्होंने (खाड़ी देशों ने) केवल यह उल्लेख किया है कि ऐसा बयान नहीं दिया जाना चाहिए और तदनुसार टिप्पणी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की गई है। खाड़ी देशों में रहने वाले सभी भारतीय सुरक्षित हैं और उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।

वहीं टिप्पणी को लेकर खाड़ी देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार पर मंत्री ने कहा कि मैंने ऐसे किसी अभियान के बारे में नहीं सुना, जो मैंने देखा वह बयान था कि ऐसी टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए। बीजेपी ने बयान देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। बीजेपी ने टिप्पणियों के लिए कार्रवाई करते हुए प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया, जबकि नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया।

भारत के लिए क्यों अहम हैं खाड़ी देश, मोदी सरकार की 8 साल की कवायद पर होगा असर ?

इंडोनेशिया, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) बहरीन और अफगानिस्तान सोमवार को उन मुस्लिम देशों में शामिल हो गए, जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी की एक नेता की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की निंदा की और सभी धार्मिक आस्थाओं का सम्मान किए जाने की अहमियत पर जो दिया। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके भाजपा प्रवक्ता की टिप्पणियों की निंदा की और कहा कि इनसे पैगंबर मोहम्मद का अपमान हुआ है। जॉर्डन ने भी भाजपा नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की।

UAE, जॉर्डन, इंडोनेशिया ने भी जताया विरोध, पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा के बयान की निंदा की

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।