लाइव टीवी

UP Chunav: बीएसपी के प्रदर्शन पर मायावती की समीक्षा बैठक, सपा रही निशाने पर, बताया क्यों हुई करारी हार

Updated Mar 27, 2022 | 15:26 IST

BSP Review Meeting: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर नेताओं के साथ समीक्षा बैठक की। मायावती ने इस बैठक की अध्यक्षता की।

Loading ...
मायावती

बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर पार्टी नेताओं के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बसपा नेता और पदाधिकारी पार्टी रविवार को प्रमुख मायावती द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक का हिस्सा बनने के लिए लखनऊ में पार्टी कार्यालय में एकत्र हुए थे। यूपी चुनाव में बसपा को सिर्फ 1 सीट मिली है।

खबर है कि बीएसपी ने प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के पदों को छोड़कर पार्टी की कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। 'इंडिया टुडे' की खबर के अनुसार, तीन मुख्य समन्वयकों को नामित किया गया है जो राज्य के प्रभारी भी होंगे। ये तीन नेता हैं- मेरठ से मुनकद अली, बुलंदशहर से राजकुमार गौतम और आजमगढ़ से विजय कुमार।

बसपा विधायक उमाशंकर सिंह बल्ला ने कहा कि बैठक 2022 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। 2017 के पिछले चुनावों में भी हमें कम सीटें मिलीं, लेकिन हमारे पास समाजवादी पार्टी की तुलना में 1.9 प्रतिशत अधिक वोट थे। बसपा ने भी इन चुनावों में अपने वोट शेयर में करीब 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

बसपा ने आजमगढ़ उपचुनाव के लिए गुड्डू जमाली को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट जीतकर आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया है। इसलिए आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव होने हैं। शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली हाल ही में एआईएमआईएम छोड़कर बसपा में लौट आए थे। उन्होंने एआईएमआईएम के टिकट पर आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था।

कभी मायावती के PM बनने की बात होती थी, यूपी में 1 सीट के साथ नौवे पायदान पर पहुंच गई BSP

बीजेपी से बीएसपी नहीं सपा के संरक्षक मुलायम सिंह मिले हुए हैं, अखिलेश यादव को मायावती का जवाब

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।