लाइव टीवी

UP: कैबिनेट मिनिस्टर राकेश सचान अवैध हथियार मामले में दोषी करार, फैसला आने से पहले ही कोर्ट से गायब, कोर्ट से आदेश की प्रति लेकर भागने का आरोप!

Updated Aug 07, 2022 | 10:32 IST

आर्म्स एक्ट के 31 साल पुराने मुकदमे में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को एसीएमएम तृतीय की अदालत से दोषी करार हुए हैं उन पर कोर्ट से आदेश की प्रति लेकर भागने का आरोप है।

Loading ...
यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा, एवं वस्त्रोद्योग तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री राकेश सचान

UP Cabinet Minister Rakesh Sachan: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा, एवं वस्त्रोद्योग तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) मंत्री राकेश सचान को कानपुर की एक कोर्ट ने 31 साल पुराने मामले में दोषी करार दिया, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कोर्ट का फैसला आने से पहले ही मंत्री राकेश सचान कोर्ट से गायब हो गए।

वह अपने वकीलों की मदद से सजा का आदेश लेकर फरार हो गए, इस घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया  फिर काफी मंथन के बाद देर शाम कोर्ट के आदेश पर कोर्ट रीडर ने मंत्री के खिलाफ कोतवाली थाने में तहरीर दी है।

इसे लेकर समाजवादी पार्टी ने भी जमकर निशाना साधा. सपा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "यूपी में कंठ तक भ्रष्टाचार में डूबे भाजपाई! ...

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि कानपुर की एसीएमएम कोर्ट में पेशी पर पहुंचे यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान  की तबीयत अचानक से बिगड़ गई, जिसके बाद उनके वकील ने कोर्ट से समय की मांग की और मंत्रीजी कोर्ट से ही घर वापस लौट गए।

जान लें क्या था ये सारा मामला

कानपुर के नौबस्ता में 13 अगस्त 1991 को तत्कालीन एसओ ने राकेश सचान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी इसमें आरोप है कि उनके पास से राइफल बरामद हुई थी जिसका वह लाइसेंस नहीं दिखा सके मामले में सभी गवाही पूरी हो चुकी थी शनिवार को फैसला सुनाया जाना था।

राकेश सचान वर्तमान में योगी कैबिनेट में एमएसएमई मंत्री हैं

गौर हो कि राकेश सचान ने अपनी राजनीति की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी और वह 1993 और 2002 में वह घाटमपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे और 2009 में उन्होंने फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने भाजपा का दामन थामा और भोगनीपुर सीट से चुनाव लड़े और जीत हासिल की थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।