लाइव टीवी

Coronavirus पर योगी का वॉर, लॉकडाउन के दौरान घर-घर दूध-सब्जी और दवाएं पहुंचाएगी सरकार

Updated Mar 25, 2020 | 07:05 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 द‍िनों के ल‍िए लॉक डाउन की घोषणा कर दी। ऐसे में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की जनता को आश्‍वस्‍त कराया है कि सरकार जरूरी सामान की कमी नहीं होने देगी।

Loading ...
Yogi adityanath CM Uttar Pradesh
मुख्य बातें
  • यूपी सीएम की अपील- जरूरी सामान के ल‍िए न हों परेशान
  • पुलिस, एंबुलेंस और प्रशासन के वाहन पहुंचाएंगे मदद
  • 10 हजार वाहन बुधवार से घर घर पहुंचाएंगे सामान

UP CM Yogi Adityanath on Coronavirus: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 द‍िनों के ल‍िए लॉक डाउन की घोषणा कर दी। 14 अप्रैल तक देश के हर राज्‍य में बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। ऐसे में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की जनता को आश्‍वस्‍त कराया है कि सरकार जरूरी सामान की कमी नहीं होने देगी। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार घरों तक दूध-सब्जी और जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए सरकार ने पहले से तैयारी की है। प्रदेश में सभी चीजों का पर्याप्त भंडार है। किसी को भी परेशान होने की आवश्‍यकता नहीं है। मेरी अपील है कि अपने और अपने परिवार के स्वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजार न जाएं और अपने घरों में रहें।

आगे मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बुधवार से घर-घर तक सब्जी, दूध, फल, दवा और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाई जाएगी। 10 हजार वाहन यह काम करेंगे। इनमें 4500 पुलिस की पीआरवी हैं और बाकी 102 और 108 की एम्बुलेंस और प्रशासन के वाहन हैं।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जन जन को, सभी प्रदेशवासियों को आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें।

अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए PM मोदी जी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का अक्षरशः पालन करें। हम शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर घर मे ही रहेंगे,बाहर एकदम नहीं निकलेंगे। हम सब मिल कर ही मानव सभ्यता के लिए इस बड़े खतरे से निपट सकते है।

बता दें कि पूरे विश्‍व में इस समय जिस चीज की चर्चा है, वो है कोरोना वायरस। एक ऐसा वायरस जो चीन के वुहान शहर में पैदा हुआ और इसने पहले पूरे चीन को अपनी चपेट में लिया और इटली होते हुए दुनिया के बाकी देशों में कहर बरपाना शुरू किया। दुनियाभर में 3 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका यह वायरस 13 हजार से ज्यादा इंसानों का जीवन समाप्‍त कर चुका है। भारत में भी इसने पांव पसार लिए हैं। यहां अभी तक 500 से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना को मात देने के लिए जिस तरह एक्‍शन में नजर आए वह सराहनीय है। दिहाड़ी मजदूर, सफाईकर्मियों और गरीबों की मदद के लिए राहत पैकेज का ऐलान भी एक सार्थक कदम है। मजदूरों के खाते में एक एक हजार रुपये की पहली किस्‍त का भुगतान भी शुरू हो गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।