लाइव टीवी

गुरु पूर्णिमा पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में टेका मत्‍था, की विशेष पूजा-अर्चना

Updated Jul 05, 2020 | 21:11 IST

CM Yogi on Guru Purnima: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं, जहां उन्‍होंने गोखरनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की और अपने गुरुजनों को नमन कर उनका आशीर्वाद लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
गुरु पूर्णिमा पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में टेका मत्‍था, की विशेष पूजा-अर्चना
मुख्य बातें
  • गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सीएम योगी ने गोरखपुर के मंदिर में पूजा-अर्चना की
  • मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं
  • यूपी में 'मिशन वृक्षारोपण-2020' के तहत 25 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य भी पूरा कर लिया गया है

गोरखपुर : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि गुरु पूर्णिमा गुरु-पूजन का पर्व है। इस दौरान वह गोरखपुर पहुंचे, जहां उन्‍होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ, महंत दिग्विजयनाथ और योगीराज बा‍बा गम्‍भीर नाथ जी की समाधि पर सिर झुकाकर उनका आशीष लिया।

25 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य पूरा

सीएम योगी गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं, जहां उन्‍होंने महाराणा प्रताप पॉलीटेक्निक कालेज में पौधरोपण भी किया। मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीएम योगी के नेतृत्व में 'मिशन वृक्षारोपण-2020' के अंतर्गत प्रदेश 25 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य सफलतापूर्ण प्राप्त किया गया।

गुरु पूर्णिमा पर सीएम का संदेश

इससे पहले प्रदेशवासियों को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं देते हुए उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर हुए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही इस त्‍योहार को मनाएं। गुरु की महिमा का बखान करते हुए उन्‍होंने कहा कि हमारी संस्कृति में गुरु को सर्वोच्च स्थान प्रदान किया गया है। उन्‍हें भगवान ब्रह्मा, विष्णु और महेश के समान बताया गया है। इसलिए हमें पूरी आस्था एवं श्रद्धाभाव से गुरु-पूजन कर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।

इस बार नहीं हुआ व्‍यापक आयोजन

यहां उल्‍लेखनीय है कि गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हर साल गोरखनाथ मंदिर में बड़ी संख्‍या में लोग जुटते रहे हैं। यहां इस अवसर पर भव्‍य कार्यक्रम का आयो‍जन भी होता रहा है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से यहां बड़े कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है।

सीएम योगी सोमवार दोपहर 2 बजे के बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे। इससे पहले वह बीआरडी मेडिकल कालेज भी जाएंगे, जहां व जिला प्रशासन व चिकित्‍सा अधिकारियों के साथ मिलकर इंसेफिलाइटिस की रोकथाम को लेकर उठाए गए कदमों की समीक्षा करेंगे और तैयारियों का जायजा लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।